Asianet News HindiAsianet News Hindi

जुमे की नमाज के बाद फिरोजाबाद में हिंसा, पुलिस चौकी फूंकी, मेरठ और मुजफ्फरनगर में भी पथराव


जुमे की नमाज के बाद कई स्थानों पर बवाल हुआ। फिरोजाबाद में हिंसा के दौरान प्रदर्शनकारियों ने पुलिस चौकी फूंक दी। मेरठ, मुजफ्फरनगर में भी पथराव किया, जबकि बिजनौर में नमाज के बाद लोगों ने प्रदर्शन किया।
 

Citizenship Amendment Law
Author
Lucknow, First Published Dec 20, 2019, 3:30 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (उत्तर प्रदेश) । नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दूसरे दिन भी प्रदर्शन हुआ। पुलिस की तमाम सक्रियता के बाद भी मेरठ, मुजफ्फरनगर व फिरोजाबाद में भीड़ ने पथराव किया। इसके बाद पुलिस ने इन लोगों पर नियंत्रण करने के लिए लाठीचार्ज किया। फिरोजाबाद में नमाज अदा कर रहे लौट रहे लोगों ने नालबंद पुलिस चौकी में आग लगा दी। पुलिस के वाहनों में भी तोड़फोड़ कर दी। इस बीच पथराव व फायरिंग भी चल रही है। 

मेरठ में कोतवाली के सामने लाठीचार्ज 
मेरठ में कोतवाली के सामने नमाज करके लौट रहे लोगों ने प्रदर्शन और नारेबाजी की। लोगों ने वहां पर तोडफ़ोड़ शुरू कर दी, जिसके चलते पुलिस को भी भीड़ को खदेडऩे के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। यहां पर अभी भीड़ और पुलिस के बीच संघर्ष चल रहा है।

बिजनौर में नमाज के बाद प्रदर्शन
बिजनौर में सभी मस्जिदों से लोग जामा मस्जिद में एकत्र हो गए हैं। यहां पर भीड़ की संख्या 15 से 20 हजार है। यह सभी लोग लगातार नारेबाजी कर रहे हैं। किसी प्रकार की हिंसा की अभी सूचना नहीं हैं। वरिष्ठ अफसर मौके पर हैं। 

सहारनपुर में सड़कों पर उतरे लोग
सहारनपुर में जुमे की नमाज के बाद शहर की सभी मस्जिदों से हजारों की संख्या में भीड़ शहर घंटाघर की बढ़ रही है। भीड़ ने पुलिस के सभी बैरीकेडिंग भी गिरा दिए हैं। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। भीड़ प्रदर्शन करते हुए नारे लगा रही है।

मुजफ्फरनगर में प्रदर्शन
मुजफ्फरनगर जिले के खतौली में जुमे की नमाज के बाद लोग मुख्य चौराहे पर प्रदर्शन कर रहे थे। पुलिस ने हटा दिया, लेकिन में बाद यही लोग बालकराम पुन: प्रदर्शन करने लगे। इस दौरान पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इसके बाद भीड़ ने पुलिस पर पथराव भी शुरू कर दिया। 

सीएम आवास के सामाने सामान्य सुरक्षा
लखनऊ में सीएम आवास के पास सामान्य दिनों की तरह सुरक्षा व्यवस्था है। इंदिरा नगर, गोमती नगर इलाके में दुकानें खुली हुई हैं,जबकि हजरतगंज और पुराने लखनऊ में फोर्स तैनात की गई है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios