Asianet News HindiAsianet News Hindi

बरेली में बवालः मोहर्रम जुलूस के दौरान दो समुदायों में झड़प, जमकर हुई पत्थरबाजी और मारपीट

बरेली में मोहर्रम का जुलूस शांतिपूर्वक न निकल सका। दो समुदायों में भिडंत हो गई। डीजे तोड़े गये। पत्थरबाजी हुई। मारपीट हुई। आधे घंटे तक बवाल चलता रहा। पुलिस बीच-बराव करने पहुंची है। बातचीत जारी है। मामला संवेदनशील हो चला है।  

Clashes between two communities during the procession of Muharram, fierce stone pelting and assault
Author
Lucknow, First Published Aug 9, 2022, 3:55 PM IST

बरेलीः मोहर्रम का जुलूस निकलने के दौरान भोजीपुरा क्षेत्र में बवाल हो गया। इस बवाल में डीजे तोड़े गये। पथराव और मारपीट हुई। इतना ही नहीं, दुकानों को भी निशाना बनाया गया। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, बरेली के भोजीपुरा में मोहर्रम का जुलूस निकल रहा था। तभी मझौआ गंगापुर क्षेत्र में बवाल हो गया। जुलूस में शामिल लोगों का आरोप है कि एक समुदाय के लोगों ने उनके डीजे पर हमला कर दिया और उसे तोड़ डाला। 
प्रतिक्रिया स्वरूप, विरोध में जुलूस के लोगों ने दूसरे समुदाय की दुकानों को निशाना बना डाला। इस घटना के बाद दोनों समुदायों के बीच जमकर पथराव और मारपीट हुई। ज्योंही पुलिस को मामले की सूचना मिली, सीओ नवाबगंज अजय गौतम, भोजीपुरा, इज्जतनगर समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई।

बवाल के बाद जुलूस निकाल रहे लोगों ने चौराहे पर ही ताजिया रख दिया। इतना ही नहीं, मुसलमानों ने ताजिया ले जाने से इनकार कर दिया। इस बीच काफी देर तक हंगामा होता रहा।

आपको बता दें कि, दोनों पक्षों में करीब आधे घंटे तक पत्थरबाजी होती रही। इस घटना से क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने दोनों समुदायों के लोगों को अलग-अलग गली में रोक दिया। समाचार प्रेषण तक, दोनों पक्षों के लोगों से बातचीत की जा रही है। सीओ और इंस्पेक्टर ताजियेदारों से बातचीत कर रहे हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios