Asianet News HindiAsianet News Hindi

जिन्ना के बहाने सीएम योगी ने फिर अखिलेश पर किया वार, ट्वीट कर लिखी यह बड़ी बात

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे राजनीतिक बयानबाजी समय के साथ तेज होती जा रही है। सीएम योगी ने ट्वीट कर जिन्ना के बहाने एक बार फिर सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधा है। 

CM Yogi Adityanath again attacked by tweeting Akhilesh Yadav Samajwadi Party BJP UP Election
Author
Lucknow, First Published Jan 28, 2022, 10:29 AM IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा (Uttar Pradesh Vidhansabha Election) के आगामी चुनाव को लेकर पार्टी के नेता और उम्मीदवार पूरी ऊर्जा के साथ मैदान में उतरे है। 2022 के फैसले को अपने हित में लाने के लिए सभी पार्टी की कोशिश जारी है। राजनीतिक पार्टियां लगातार प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर रही तो वहीं दूसरी ओर प्रचारकों की लिस्ट भी जारी की जा रही है। हालांकि जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे राजनीतिक बयानबाजी समय के साथ तेज होती नजर आ रही है। नेता लगातार अपने विपक्ष दलों पर हमलावर दिखाई दे रहे हैं। 

इसी कड़ी में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath) ने जिन्ना के बहाने एक बार फिर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर निशाना साधा है। सीएम योगी आए दिन नेताओं के बयानो पर पलटवार कर रहे है। हाल ही में उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि, ' वे 'जिन्ना' के उपासक है, हम 'सरदार पटेल' के पुजारी हैं। उनको पाकिस्तान प्यारा है, हम माँ भारती पर जान न्योछावर करते हैं।' 

आपको बता दे कि यूपी में विधानसभा चुनाव सात चरणों में होगा। जिसकी शुरुआत 10 फरवरी को पश्चिमी यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी। इसके बाद दूसरे चरण में राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा। वहीं, तीसरे चरण में 59, चौथे चरण में 60, पांचवें चरण में 60 सीटों, छठे चरण में 57 और सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा। 10 फरवरी को पहले चरण के मतदान के बाद 14 फरवरी को दूसरे चरण, 20 फरवरी को तीसरे चरण, 23 फरवरी को चौथे चरण, 27 फरवरी को पांचवें चरण, 3 मार्च को छठे चरण और 7 मार्च को सातवें चरण के लिए मतदान होगा। वहीं, यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios