Asianet News Hindi

दिल्ली हिंसा पर सीएम योगी ने कहा गलतफहमी में न रहें, कयामत का दिन कभी नहीं आएगा

दिल्ली में नागरिकता कानून को लेकर हुई हिंसा को लेकर सीएम योगी ​आदित्यनाथ ने बुधवार को विधानसभा में कहा, आखिर इस कानून को लेकर इतना बवाल क्यों? आखिर देश की छवि लोग क्यों खराब करना चाहते हैं? देश में आगजनी करके तोड़फोड़ करके निर्दोष लोगों को निशाना बनाकर वे लोग क्या चाहते हैं? वो एक बात साफ-साफ नोट कर लें कि गलतफहमी के शिकार न हों। क्योंकि कयामत का दिन कभी नहीं आएगा।

cm yogi adityanath said day of doom will never come KPU
Author
Lucknow, First Published Feb 26, 2020, 5:56 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (Uttar Pradesh). दिल्ली में नागरिकता कानून को लेकर हुई हिंसा को लेकर सीएम योगी ​आदित्यनाथ ने बुधवार को विधानसभा में कहा, आखिर इस कानून को लेकर इतना बवाल क्यों? आखिर देश की छवि लोग क्यों खराब करना चाहते हैं? देश में आगजनी करके तोड़फोड़ करके निर्दोष लोगों को निशाना बनाकर वे लोग क्या चाहते हैं? वो एक बात साफ-साफ नोट कर लें कि गलतफहमी के शिकार न हों। क्योंकि कयामत का दिन कभी नहीं आएगा। कोई गलतफहमी का शिकार होगा तो उसका समाधान करना हम अच्छे से जानते हैं। बता दें, दिसंबर 2019 में यूपी के कई जिलों में सीएए के विरोध में हिंसक प्रदर्शन हुआ था। जिसमें करीब 21 लोगों की मौत हो गई। 

मोदी सरकार ने कांग्रेस के बनाए कानून में किया संसोधन
सीएम ने कहा बेवजह ही नागरिकता कानून के नाम पर विरोध प्रदर्शन हो रहा है। ये तो नागरिकता देने का कानून है। पीएम मोदी बार बार कह चुके हैं किसी की नागरिकता नहीं जाने वाली। फिर भी लोग परेशान हैं। मैं बता दूं कि ये कानून 1955 में कांग्रेसी सरकार ने बनाया था। मोदी सरकार ने इसमें सिर्फ एक संशोधन किया है। 11 साल की जगह 5 साल कर दिया गया है। 

कांग्रेस कानून बनाए तो ठीक, हम बना दें तो बुरा
सीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, वो ये कानून बनाए तो ठीक, हम बना दें तो बुरा? हर जगह अव्यवस्था पैदा करके भ्रम फैला रहे हैं। जिस प्रशासनिक मशीनरी को विकास के काम में जोड़ना चाहिए था, उसे जबरदस्ती सिर्फ कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए उसकी ऊर्जा को डायवर्ट किया जा रहा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios