Asianet News HindiAsianet News Hindi

CM योगी ने किया एनआरसी का समर्थन, बोले- सभी को करना चाहिए इसका समर्थन; ये बहुत जरूरी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा, एनआरसी के मुददे पर सभी को एकजुट होना चाहिए। पूरे देश के लोगों को इसका समर्थन करना चाहिए। देश की अखंडता के लिए और देश में घुसपैठियों को रोकने के लिए ये बहुत जरूरी है।

cm yogi adityanath said everyone support nrc KPU
Author
Lucknow, First Published Dec 15, 2019, 5:31 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (Uttar Pradesh). सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा, एनआरसी के मुददे पर सभी को एकजुट होना चाहिए। पूरे देश के लोगों को इसका समर्थन करना चाहिए। देश की अखंडता के लिए और देश में घुसपैठियों को रोकने के लिए ये बहुत जरूरी है। सरदार पटेल की 70वीं पुण्यतीथि के मौके पर जीपीओ पार्क स्थित सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद सभा को संबोधित करते सीएम ने ये बात कही। 

उत्पीड़न के शिकार लोगों को शरण देने के लिए एनआरसी जरूरी
सीएम योगी ने कहा, देश के अखंडता के लिए पटेल का योगदान अविस्मरणीय है। पटेल ने अपने पुरूषार्थ के दम पर अंग्रेजों के कुटनीति को सफल नहीं होने दिया। आज हिंदुस्तान दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र का प्रतीक बना है। भारत हमेशा से ही मानवता के लिए शरणार्थी देश रहा है। इसी के तहत दुनिया के कोने-कोने में उत्पीड़न के शिकार लोगों को शरण देने के लिए एनआरसी को पूरे देश को समर्थन देना चाहिए। 

उन्होंने कहा, मोदी सरकार को सरदार पटेल जी के 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' के आदर्शों पर चलते हुए जम्मू कश्मीर और लद्दाख को भारतीय विधान के अंतर्गत लाने में सफलता प्राप्त हुई। भारत की धरती दुनियाभर की पीड़ित और प्रताड़ित मानवता के लिए शरणस्थली रही है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios