Asianet News HindiAsianet News Hindi

कानपुर एनकाउंटर: शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को दी जाएगी 1 करोड़ की आर्थिक मदद, सीएम योगी ने किया ऐलान

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के गांव दबिश देने के दौरान शहीद आठ पुलिसकर्मियों के पार्थिव शरीर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुष्पचक्र अर्पित करके श्रद्धांजलि दी और उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने कानपुर के प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज करा रहे घायल पुलिसकर्मियों से भेंट की

CM Yogi announced to gave 1 crore to families of martyred policemen kpl
Author
Kanpur, First Published Jul 3, 2020, 5:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ(Uttar Pradesh).  हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के गांव दबिश देने के दौरान शहीद आठ पुलिसकर्मियों के पार्थिव शरीर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुष्पचक्र अर्पित करके श्रद्धांजलि दी और उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने कानपुर के प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज करा रहे घायल पुलिसकर्मियों से भेंट की। इस दौरान उन्होंने पुलिसकर्मियों को उनकी बहादुरी पर सराहा तथा हौसला भी बढ़ाया। उनके साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी थे। 

सीएम योगी ने एलान किया है कि शहीद पुलिस कर्मी के परिवारों को एक करोड़ रुपये दिए जाएंगे। साथ ही सभी के परिवार से एक व्यक्ति को नौकरी और असाधारण पेंशन भी दी जाएगी। जो शहीद हुए हैं उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। सीएम योगी ने कहा कि घायलों का उच्चस्तरीय इलाज हमारी पहली प्राथमिकता। दोषियों की किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। प्रदेश भर की पुलिस को दोषियों की धरपकड़ में लगाया गया है। उन्होंने आगे कहा कि बदमाशों के लिए मुखबिरी करने वाले भी बराबर के दोषी हैं। 

CM Yogi announced to gave 1 crore to families of martyred policemen kpl

अस्पताल पहुंच सीएम योगी ने जाना घायल पुलिसकर्मियों का हाल 
इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य रीजेंसी हॉस्पिटल पहुंचे। यहां इन्होंने हमले में घायल पुलिसकर्मियों से मुलाकात की। योगी आदित्यनाथ ने घायल सिपाही अजय सेंगर के साले आकाश सिंह व बिठूर थाना अध्यक्ष कौशलेंद्र प्रताप सिंह के भतीजे एमसी विद्यार्थी से बात की। परिजनों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कहा कि कहा कि यहां पर इलाज में किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा। जिन जवानों ने वीरता का परिचय दिया है उन्हें सम्मानित भी किया जाएगा। पुलिस तेजी के साथ अपनी कार्रवाई कर रही है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios