Asianet News HindiAsianet News Hindi

सीएम योगी ने गाजियाबाद को दी 878 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात, कहा- 2017 के बाद बदली यूपी की स्थिति

सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रबुद्धजन सम्मेलन में हिस्सा लेने के दौरान पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले जाति और वंशवाद के नाम पर राज्य का विभाजन किया जाता था। लेकिन वर्ष 2017 के बाद यूपी की स्थिति में काफी सुधार हुआ है। 

CM Yogi gifted projects worth Rs 878 crore to Ghaziabad said situation of state changed after 2017
Author
First Published Nov 23, 2022, 9:57 AM IST

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीते मंगलवार को गाजियाबाद में 'प्रबुद्धजन सम्मेलन' में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने पिछली सरकारों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने वंशवाद और जाति के नाम पर राज्य को विभाजित किया था। पिछली सरकारें सामाजिक ताने-बाने को तोड़ने का काम करती थीं और आज भी व उनकी पुरानी आदतें नहीं गईं। सीएम ने कहा कि पिछली सरकारों में गैंगस्टरों और माफियाओं को बचाया जाता था। माफियाओं का प्रोत्याहन कर अपराध और अराजकता को बढ़ावा दिया जाता था। प्रबुद्धजन सम्मेलन सीएम योगी ने 878 करोड़ रुपये की 755 विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया और विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को चाबियां और चेक भी सौंपे।

पिछली सरकार पर किया हमला
इस दौरान सीएम योगी ने कांवड़ यात्रा की कॉफी टेबल बुक का विमोचन भी किया। सीएम ने कहा कि वर्ष 2017 से पहले यूपी की स्थिति काफी खराब थी। महिलाएं और व्यापारी खुद को सुरक्षित महसूस नहीं करते थे। माफिया बड़ी-बड़ी घटनाओं को अंजाम देकर आम लोगों का जीवन बर्बाद करते थे। यूपी की खराब स्थिति के कारण ही कोई उद्यमी यहां पर निवेश नहीं करना चाहता था। लेकिन पिछले 5 सालों में उत्तर प्रदेश की स्थिति काफी हद तक बदल चुकी है। अब प्रदेश में निवेशक आ रहे हैं। सिर्फ इतना ही नहीं व्यापार करने में भी आसानी हो रही है। वहीं नया व्यापार शुरू करने के लिए प्रदेश में एक बेहतर माहौल विकसित किया गया है। क्योंकि राज्य सरकार द्वारा  अपराध और भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति अपनाई जा रही है। 

आधुनिक सुविधाओं से किया जाएगा लैस
सीएम योगी ने कहा कि प्रबुद्धजन समाज के राय निर्माता हैं। जिससे राज्य के बारे में लोगों की धारणा को बदलने में योगदान मिला है। वहीं यूपी को देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के लिए आपके योगदान की आवश्यकता है। राज्य सरकार काम कर रही है। इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार को ट्रिपल इंजन के रूप में आशीर्वाद मिला है। आगामी 5 सालों में शहरी क्षेत्रों को और अधिक बुनियादी सुविधाओं से लैस किया जाएगा और इसके लिए अभी से महौल तैयार करना जरूरी है। सीएम योगी ने कहा कि जनता द्वारा भाजपा चुने जाने के बाद से अपराधी प्रदेश छोड़कर जा रहे हैं और प्रवासी वापस अपने प्रदेश में लौट रहे हैं। वहीं निवेशकों को प्रोत्साहित कर राज्य के युवाओं के लिए रोजगार मुहैय़ा कराया जा रहा है।

राज्य स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 रैंकिंग में मिला पहला स्थान
वहीं गाजियाबाद को राज्य स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 रैंकिंग में पहला और देश में 12वां स्थान मिलने पर सीएम योगी ने बधाई देते हुए कहा कि गाजियाबाद को वर्ष 2017 से पहले राज्य के सबसे गंदे शहरों में से एख माना जाता था। गाजियाबाद की एक विशिष्ट पहचान नहीं थी, जो निवेशकों को अपनी तरफ आकर्षित करती। लेकिन साल 2017 के बाद से गाजियाबाद ने जिस ताकत के साथ काम किया है। उसका परिणाम स्पष्ट रूप से सभी के सामने है। देश का पहला 12 लेन का एक्सप्रेसवे गाजियाबाद से होकर गुजरता है। सीएम ने कहा कि इसका अपना हवाई अड्डा है, और बेहतर कनेक्टिविटी है और पहली रैपिड रेल भी यहां से होकर गुजरेगी। इस दौरान सीएम ने कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 2023 के लिए लगभग 20 देश उत्तर प्रदेश को भागीदार देशों के रूप में शामिल करने जा रहे हैं।

महिलाएं और बेटियां हो रही सशक्त
सीएम योगी ने यूपी को अनंत संभावनाओं वाला प्रदेश बताते हुए कहा कि यूपी अब देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की ओर बढ़ रही है। बुलेट ट्रेन की गति से डबल इंजन की सरकार विकास कार्य कर रही है। सीएम ने यूपी में निवेश करने का आग्रह किया। उन्होंने कहाकि प्रदेश ने 25 क्षेत्रीय नीतियां तैयार की हैं। सभी को यूपी में निवेश करना चाहिए। क ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने में मदद करनी चाहिए। इसी के साथ ही उन्होने कहा कि यह वही पश्चिमी यूपी है जहां पहले बेटियां असुरक्षित थीं। लेकिन आज मिशन शक्ति के जरिए महिलाएं और बेटियां सशक्त बन रही हैं।

गाजियाबाद: कमरे में पति की नग्न लाश तो आगंन में पड़ी मिली पत्नी, शव को इस हालत में देख पुलिस को है ऐसी आशंका

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios