Asianet News HindiAsianet News Hindi

गोरखपुर में 6वीं के छात्र के अपहरण के बाद हत्या पर CM योगी सख्त, आरोपियों के खिलाफ लगेगा NSA

गोरखपुर में 12 साल के बच्चे का अपहरण और फिर हत्या के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने पीड़ित परिवार को पांच लाख रुपये आर्थिक सहायता भी देने का एलान किया है।

CM Yogi tightens up on kidnapping and murder of businessman son in Gorakhpur directive for action under NSA against the accused kpl
Author
Gorakhpur, First Published Jul 28, 2020, 10:33 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ(Uttar Pradesh). गोरखपुर में 12 साल के बच्चे का अपहरण और फिर हत्या के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने पीड़ित परिवार को पांच लाख रुपये आर्थिक सहायता भी देने का एलान किया है। उन्होंने अपराधियों के विरुद्ध NSA (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) लगाए जाने पर विचार करने और प्रकरण में पुलिस की जवाबदेही निर्धारित करने के भी निर्देश दिए हैं।

 मुख्यमंत्री योगी ने शोक संतप्त परिवारीजन के प्रति गहरी संवेदन व्यक्त करने के साथ कहा है कि राज्य सरकार प्रकरण की फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई कराकर अपराधियों को जल्द से जल्द सजा दिलाएगी। गौरतलब है कि गोरखपुर जिले में पिपराइच क्षेत्र के जंगल छत्रधारी गांव से अगवा किए गए 12 साल के बच्चे बलराम गुप्ता की अपहर्ताओं ने हत्या कर दी थी। मिश्रौलिया टोला गांव के निवासी महाजन गुप्त के बेटे बलराम को रविवार दोपहर अगवा कर लिया गया था। 

बलराम अपहर्ताओं को पहचनता था इसलिए मार डाला 
रविवार की ही दोपहर तीन से साढ़े तीन बजे के बीच महाजन के पास तीन बार फोन आया। पहले एक करोड़, फिर 50 लाख और तीसरी बार 20 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई और सोमवार की शाम सात बजे तक रुपये का इंतजाम करने को कहा।पुलिस के मुताबिक दयानंद, अजय गुप्त और निखिल ने मिलकर छात्र का अपहरण किया और बाद में उसकी हत्या कर दी। रिंकू और नितेश भी साजिश में शामिल थे। बच्चे ने पहचान लिया था, इसीलिए अपहर्ताओं ने उसकी हत्या कर दी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios