Asianet News HindiAsianet News Hindi

CM योगी अयोध्या सीट से लड़ सकते हैं चुनाव, हाई लेवल मीटिंग में हुई चर्चा

दिल्ली में बीजेपी नेताओं के साथ हुई हाई लेवल मीटिंग में हुई चर्चा के बाद मथुरा सीट से चुनाव लड़ने की बातों को पूरी तरह से नकार दिया गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ के अयोध्या से चुनाव लड़ने पर बीजेपी कोर ग्रुप के नेताओं के बीच चर्चा हुई।

CM Yogi UP elections from Ayodhya seat discussed high level meeting
Author
Lucknow, First Published Jan 12, 2022, 8:13 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Vidhansabha Chunav 2022) में सीएम योगी आदित्यनाथ (Cm Yogi adityanath) किस सीट से चुनाव लड़ने वाले हैं, इसके लगातार कयास लगाए जा रहे हैं। इसे लेकर बीते कुछ समय से मथुरा सीट से उनके चुनाव लड़ने की चर्चाएं की जा रही थीं। लेकिन इस बीच दिल्ली में बीजेपी नेताओं के साथ हुई हाई लेवल मीटिंग में हुई चर्चा के बाद मथुरा सीट से चुनाव लड़ने की बातों को पूरी तरह से नकार दिया गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ के अयोध्या से चुनाव लड़ने पर बीजेपी कोर ग्रुप के नेताओं के बीच चर्चा हुई।

CM योगी को अयोध्या से चुनाव लड़ाने को लेकर बैठक में हुई चर्चा
उत्तर प्रदेश के चुनावों को लेकर बीते 2 दिनों से दिल्ली में बीजेपी की हाई लेवल मीटिंग चल रही थी, जिसमें सीएम योगी आदित्यनाथ के अयोध्या से चुनाव लड़ने पर बीजेपी कोर ग्रुप के नेताओं के बीच चर्चा हुई। इस दौरान पार्टी नेताओं ने अपनी राय रखते हुए कहा कि अवध क्षेत्र से चुनाव लड़ने के साथ पूरे प्रदेश में सकारात्मक संदेश जाएगा। हालांकि, लेकिन इसके बारे में अंतिम फैसला पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) में लिया जाएगा। 

सूत्रों ने बताया कि यदि पार्टी उन्हें अयोध्या से चुनाव मैदान में उतारती है तो इसका बड़ा संदेश जाएगा, क्योंकि वहां राम मंदिर का निर्माण तेजी से चल रहा है और योगी आदित्यनाथ पार्टी के प्रमुख हिन्दुत्वादी चेहरे हैं। सूत्रों का मानना है कि अयोध्या चूंकि अवध क्षेत्र में पड़ता है और यहां पारंपरिक रूप से समाजवादी पार्टी मजबूत रही है, लिहाजा यदि पार्टी यहां से योगी आदित्यनाथ को उतारती है कि उसे इसका लाभ मिल सकता है।

चुनावी तारीखों का हुआ ऐलान, यूपी में 7 चरणों में होगा चुनाव
उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का ऐलान चुनाव आयोग ने 8 जनवरी को किया। 403 सीटों वाली 18वीं विधानसभा के लिए 10 फरवरी से 7 मार्च तक सात चरणों में वोट पड़ेंगे। 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे। यूपी में सात चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा। इसके साथ ही आपको बता दें कि 10 फरवरी को पहले चरण में पश्चिम यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर, दूसरा चरण 14 फरवरी को 9 जिलों की 55 सीटों पर, 20 फरवरी को तीसरे चरण में 16 जिलों की 59 सीटों पर मतदान होगा। चौथे चरण में मतदान 23 फरवरी को लखनऊ सहित 9 जिलों की 60 सीटों पर होगा। पांचवे चरण में 27 फरवरी को 11 जिलों की 60 सीटों पर, छठे चरण में 3 मार्च को 10 जिलों की 57 सीटों पर और सातवें और अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को 9 जिलों की 54 सीटों पर किया जाएगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios