Asianet News HindiAsianet News Hindi

CAA पर पार्टी से अलग है कांग्रेस के इस MLA की राय, कहा- इसका विरोध करने वाले 'देशद्रोही'

CAA पर पूरे देश में हो-हल्ला मचा हुआ है। कई राजनैतिक पार्टियां नागरिकता संशोधन विधेयक का खुला विरोध कर रही हैं। कांग्रेस विधायक ने फेसबुक पर एक पोस्ट लिखकर CAA का विरोध करने वाले लोगों को देशद्रोही बताया है

congress mla is support caa against his party kpl
Author
Raebareli, First Published Dec 17, 2019, 12:16 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रायबरेली(Uttar Pradesh ). CAA पर पूरे देश में हो-हल्ला मचा हुआ है। कई राजनैतिक पार्टियां नागरिकता संशोधन विधेयक का खुला विरोध कर रही हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी इस कानून का भरपूर विरोध कर रही हैं। इस कानून के खिलाफ एक दिन पूर्व ही दिल्ली में वह धरने पर भी बैठी थीं। लेकिन अब उन्ही की पार्टी के एक विधायक ने CAA का समर्थन किया है। कांग्रेस विधायक ने फेसबुक पर एक पोस्ट लिखकर CAA का विरोध करने वाले लोगों को देशद्रोही बताया है। 

CAA पर जहां कांग्रेस के कई दिग्गज नेता लगातार सरकार को घेरने में लगे हुए हैं वहीं रायबरेली की हरचंदपुर सीट से कांग्रेस के विधायक राकेश सिंह ने CAA का खुला समर्थन किया है। राकेश सिंह ने फेसबुक पर एक पोस्ट लिखकर CAA का विरोध करने वाले लोगों को देशद्रोही बताया है। राकेश सिंह ने ये भी मांग की है कि इस कानून का विरोध करने वाले लोगों को गिरफ्तार कर उन्हें जेल डाल देना चाहिए। उन्होंने लिखा है कि जो पाकिस्तान, बंगलादेश ,अफगानिस्तान के हित की बात करता है वह हिंदुस्तानी नही हो सकता। 

पहले भी पार्टी के खिलाफ बगावती सुर दिखा चुके हैं MLA राकेश 
गौरतलब है कि रायबरेली के हरचंदपुर विधानसभा से कांग्रेस MLA राकेश सिंह रायबरेली से विधानपरिषद के सदस्य दिनेश सिंह के भाई हैं। राकेश सिंह पहले भी अपनी पार्टी के खिलाफ बयानबाजी कर सुर्ख़ियों में आ चुके हैं। कुछ माह पूर्व कांग्रेस विधायक अदिति सिंह पर हुए जानलेवा हमले के बाद उन्होंने पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी पर आरोप लगाया था । राकेश सिंह ने कहा था, प्रियंका गांधी बहुत दिनों से अपराधियों को संरक्षण दे रही हैं। वह इसी तरह चुनाव में एक घंटे के लिए आएंगी और फिर जिले के लोगों को लड़वा के पांच साल के लिए चली जाएंगी। मैं विधिक रूप से कांग्रेस का विधायक हूं लेकिन अगर प्रियंका मेरे भाइयों पर बाहर से गुंडे बुलवाकर हमला कराना चाहे या फिर कार्रवाई कराएं तो ये भी गलत है। उन्होंने कहा था कि पार्टी और पद अस्थाई होता है लेकिन भाई स्थाई होता है। ऐसे में अगर भाई के साथ गलत कार्रवाई होगी तो मैं अपने भाई के साथ ही खड़ा रहूंगा।

सदन में पीएम मोदी व सीएम योगी का बताया था आज का 'महात्मा गांधी'
हरचंदपुर से कांग्रेस विधायक राकेश सिंह ने हाल ही में सदन में पीएम मोदी व यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ के कसीदे पढ़े थे। उन्होंने सदन में कहा था कि जिस तरह से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ लोगों की भलाई में कार्य कर रहे हैं वह आज के महात्मा गांधी हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios