Asianet News Hindi

यूपी में सड़क पर उतरे 'यमराज', बोले-यम हैं हम, मास्क लगाओ नहीं तो मैं आ रहा हूं

अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने एक दिन पहले कहा था कि प्रदेश में कोरोना जांच करने की क्षमता बढ़ाई गई है। बीते एक दिन में कुल 2,04,878 सैम्पल की जांच की गई है। प्रदेश में अब तक कुल 3,61,47,340 सैम्पल की जांच की जा चुकी है। 

Corona cases increased in UP asa
Author
Lucknow, First Published Apr 9, 2021, 3:04 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ  (Uttar Pradesh) । यूपी में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इसे देखते हुए सख्ती बरती जा रही है।  वहीं, लोगों को जागरुक करने के लिए पुलिस-प्रशासन को तरह-तरह के हथकडे अपनाने पड़ रहे हैं। इसी बीच मुरादाबाद में एक कलाकार को 'यमराज' बनाकर सड़क पर उतरना पड़ा। मुरादाबाद में इस कलाकार ने एक भैंसा के साथ शहर में काफी देर तक भ्रमण किया। साथ ही यह कहता दिखा कि यम हैं हम, मास्क लगाओ नहीं तो आ रहा हूं। बता दें कि  गुरुवार को 8,490 नए मामलें सामने आए थे। जबकि प्रदेश में 39 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। इसके पहले बुधवार को यह संख्या 40 थी।  
 


धरती वासियों मेरा वर्कलोड मत बढ़ाओं

यमराज बने भानू राठौर ने शुक्रवार को मझोला थाना क्षेत्र के मिलन विहार मोहल्ले में लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनने और बेवजह घरों से बाहर न निकलने के लिए समझाया। वो हाथ में माइक ले रखा था। इसके साथ ही हाथ में प्ले कार्ड लिया था, जिस पर लिखा था कि धरती के वासियों हमारा वर्क लोड मत बढ़ाओ। मास्क लगाओ और फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करो। वह लोगों के बीच में जाकर कोरोना वायरस महामारी के बारे में लोगों के बीच जागरूकता पैदा कर रहा था।

कोरोना जांच करने की बढ़ाई गई क्षमता
अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने एक दिन पहले कहा था कि प्रदेश में कोरोना जांच करने की क्षमता बढ़ाई गई है। बीते एक दिन में कुल 2,04,878 सैम्पल की जांच की गई है। प्रदेश में अब तक कुल 3,61,47,340 सैम्पल की जांच की जा चुकी है। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित मिले 8,490 नए मामले में से 50 प्रतिशत से अधिक केस लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी और कानपुर नगर से आए हैं। प्रदेश में 39,338 कोरोना के सक्रिय मामलों में 22,904 लोग होम आइसोलेशन में हैं। उन्होंने यह भी बताया कि गुरुवार को 1084 लोगों को कोरोना से ठीक होने पर डिस्चार्ज किया गया है। इस प्रकार से प्रदेश में अब तक 6,06,063 लोग कोविड-19 से ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios