Asianet News HindiAsianet News Hindi

यूपी में बढ़े कोरोना केस, सीएम योगी ने सरकारी अस्‍पतालों में बेड दोगुने करने का दिया निर्देश

कोविड संक्रमण से बचाव और उपचार की व्यवस्थाओं को निरंतर प्रभावी बनाए रखा जाए। कोविड प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित कराया जाए। 
 

Corona cases increased in UP CM Yogi instructed to double the beds in government hospitals
Author
Lucknow, First Published Dec 22, 2021, 11:31 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) में कोरोना (Corona) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 23 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या भी बढ़कर 211 हो गई है। वहीं, रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या 15 रही। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुंदेलखंड के झांसी, महोबा, चित्रकूट आदि जिलों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा के लिए सरकारी अस्पतालों में बेडों की संख्या 100 से 200 करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि कोविड (Covid-19) संक्रमण से बचाव और उपचार की व्यवस्थाओं को निरंतर प्रभावी बनाए रखा जाए। कोविड प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित कराया जाए। 

यूपी में अब तक नौ करोड़ से ज्यादा कोविड-19 जांच
जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश  में अब तक प्रदेश में नौ करोड़ नौ लाख दो हजार 855 सैंपल की जांच हो चुकी है। बीते 24 घंटे में एक लाख 51 हजार 687 सैंपल की जांच हुई। इसमें से कोरोना संक्रमण के 23 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, इस दौरान कोरोना से ठीक हुए लोगों की संख्या 15 रही।

18 करोड़ से ज्यादा लोगों का हो चुका है वैक्सीनेशन
प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन (Vaccination) का आंकड़ा 18 करोड़ 84 लाख 61 हजार रुपये के पार पहुंच गया है। यहां पहली डोज लेने वालों की संख्या 12 करोड़ 30 लाख एक हजार 471 पह पहुंच गई है। वहीं, दूसरी डोज लेने वालों का आंकड़ा छह करोड़ 54 लाख 60 हजार 253 है। मंगलवार को 16 हजार 343 केंद्र पर शाम पांच बजे तक 10 लाख 78 हजार 449 वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी हैं।

राजधानी लखनऊ में कोरोना का हाल
राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमण के मामले फिर बढ़ने लगे हैं। इसे देखते में शहर में 31 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। इसके साथ ज्यादा केस होने पर आलमबाग, सरोजनीनगर, अलीगंज और सिल्वर जुबली को रेड जोन में शामिल किया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, इन इलाकों में सर्विलांस, ट्रेसिंग, टेस्टिंग के लिए टीमों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios