Asianet News Hindi

कोरोना पाजिटिव मरीज ने किया आत्महत्या का प्रयास, गम्भीर हालत में चल रहा इलाज; झारखंड का रहने वाला है युवक

कानपुर देहात में पकड़े गए झारखंड के रहने वाले एक कोरोना पॉजिटिव युवक ने अस्पताल में आत्महत्या का प्रयास किया।  कोरोना संक्रमित इस युवक को कानपुर नगर के सरसौल आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था

corona positive patient attempted suicide in kanpur kpl
Author
Kanpur, First Published Apr 30, 2020, 6:46 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कानपुर देहात(Uttar Pradesh). कानपुर देहात में पकड़े गए झारखंड के रहने वाले एक कोरोना पॉजिटिव युवक ने अस्पताल में आत्महत्या का प्रयास किया। कोरोना संक्रमित इस युवक को कानपुर नगर के सरसौल आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था। स्वास्थ्य विभाग अभी इस बात की जांच कर रहा था कि युवक कानपुर देहात कैसे आया।  इसी बीच आइसोलेशन वार्ड में युवक ने सैनिटाइजर पीकर जान देने की कोशिश की। कोरोना पाजिटिव युवक द्वारा आत्महत्या के प्रयास की खबर सुनते ही अधिकारियों के होश उड़ गए। उसे इलाज के लिए फ़ौरन कानपुर के हैलट अस्पताल लाया गया जहां उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है । 

कानपुर देहात जनपद के भोगनीपुर इलाके से दो दिन पहले झारखंड के भादोही साहेबगढ़ निवासी युवक को कोरोना संदिग्ध होने पर पकड़ा गया था। स्वास्थ्य विभाग ने उसका सैंपल लेकर जांच कराया तो युवक कोरोना पॉजिटिव निकला। पॉजिटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने उसे गुरुवार सुबह कानपुर नगर के सरसौल स्थित सीएचसी के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया। आइसोलेशन वार्ड में युवक को भर्ती कराया गया ही था उसके बाद उसने वहां पर रखे सैनिटाइजर को पीकर खुदकुशी करने का प्रयास किया। उसकी हालत बिगड़ने पर डाॅक्टरों ने विभाग के आलाधिकारियों को सूचना दी। युवक का अब हैलट अस्पताल के कोविड-19 अस्पताल में इलाज चल रहा है, लेकिन उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। 

हालत गम्भीर डॉक्टरों की टीम कर रही इलाज 
हैलट अस्पताल के सीएमएस प्रो. आरके मौर्या ने बताया कि अपर निदेशक स्वास्थ्य के निर्देश पर संक्रमित युवक को कोविड-19 अस्पताल के आइसोलेशन में भर्ती कराया गया है।  विशेषज्ञ डाक्टरों की टीम युवक का इलाज कर रही है।  अभी उसकी हालात काफी गम्भीर बनी हुई है । चार- पांच घंटे के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।  डॉक्टरों के मुताबिक़ युवक को मिर्गी का दौरा भी पड़ता है ।  प्रशासन इस बात की जांच करने में लगा है की आखिर युवक झारखंड से कानपुर क्यों आया था और वह कैसे पहुंचा । 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios