Asianet News HindiAsianet News Hindi

छत पर सो रहे दंपती पर मौत बनकर टूटा हाईटेंशन

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में सोमवार रात छत पर सो रहे दंपती पर हाईटेंशन का तार टूटा।

couple sleeping on terrace died because of high tension line
Author
Lucknow, First Published Jul 3, 2019, 11:25 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में सोमवार रात छत पर सो रहे दंपती पर हाईटेंशन का तार मौत बनकर टूटा। जिससे दोनों झुलस गए। परिजनों ने उन्हें जिला अस्पताल पहुंचाया। लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

इसके बाद लोग बिजली विभाग के प्रति आक्रोशित हो उठे। लोगों ने बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी व प्रदर्शन शुरू कर दिया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया। डीएम सी इंदुमति ने मामले का संज्ञान लेते हुए घटना की उच्च स्तरीय जांच व दोषियों पर कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। 

सुल्तानपुर जिले के कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के भुलकी गांव निवासी अशोक कुमार 40 वर्ष और उनकी पत्नी 35 वर्ष राजकुमारी सोमवार की रात छत पर सो रहे थे। छत के ऊपर से हाईटेंशन तार गुजरा था। देर रात अचानक दंपती पर तार टूटकर गिर पड़ा, जिसे वे दोनों गंभीर रूप से झुलस गए। गांव वासियों ने आनन-फानन में उन्हें जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टर ने चिकित्सीय परीक्षण के बाद दोनों को मृत घोषित कर दिया। 

दोनों की मौत की सूचना पर जिला अस्पताल में कोहराम मच गया। ग्रामीण प्रदर्शन पर आमादा हो गए, मुर्दाबाद के नारे लगने लगे। ग्रामीण मांग करने लगे की जूनियर इंजीनियर समेत आला अफसरों को निलंबित किया जाए। घटना की गंभीरता को देखते हुए नगर कोतवाली पुलिस मौके पर मुस्तैद हो गई है। इमरजेंसी कक्ष में तैनात चिकित्सक मनीष यादव ने बताया कि दोनों को जिला अस्पताल लाया गया। जहां परीक्षण के दौरान उन्हें मृत पाया गया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। 

पुलिस अधिकारी घटना के बारे में कोई जवाब देने से इनकार कर रहे हैं। बिजली विभाग के अफसर मामले से दूरी बना लिए हैं। ग्रामीणों की मानें तो उन्होंने अपना सीयूजी फोन भी बंद कर लिया है। वहीं रात ही में जिले की डीएम सी इंदुमति ने मामले को संज्ञान में लेते हुए मृतक के आश्रितों को तत्काल अनुमन्य सहायता हेतु उप जिलाधिकारी सदर रामजी लाल को विद्युत दुर्घटना के कारण विद्युत विभाग से मिलने वाली अनुमन्य सहायता तत्काल उपलब्घ कराने के लिए निर्देशित किया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios