Asianet News HindiAsianet News Hindi

3 साल की मासूम से किया रेप, कोर्ट ने 23 दिन में ऐसे सुनाई उम्रकैद की सजा

यूपी के कानपुर में फास्ट ट्रैक कोर्ट ने 3 साल की मासूम से रेप करने वाले शख्स को 23 दिन में सजा सुना दी। कोर्ट ने आरोपी को उम्रकैद की सजा सुनाई है। साथ ही एक लाख रुपए का आर्थिक जुर्माना भी लगाया है। कोर्ट के इस फैसले की चारो तरफ तारीफ हो रही है।

court sentenced life imprisonment to rape accused in kanpur
Author
Kanpur, First Published Oct 11, 2019, 5:44 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कानपुर (Uttar Pradesh). यूपी के कानपुर में फास्ट ट्रैक कोर्ट ने 3 साल की मासूम से रेप करने वाले शख्स को 23 दिन में सजा सुना दी। कोर्ट ने आरोपी को उम्रकैद की सजा सुनाई है। साथ ही एक लाख रुपए का आर्थिक जुर्माना भी लगाया है। कोर्ट के इस फैसले की चारो तरफ तारीफ हो रही है। वहीं, मासूम बच्ची के परिजनो का कहना है कि इतने कम समय में न्याय मिल जाएगा, इसकी उम्मीद नहीं थी।

क्या है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक, आरोपी राधेश्याम बिधनू थाना क्षेत्र के कल्यानपुरनर्वल गांव का रहने वाला है। बीते 27 जुलाई 2019 को वो बिठूर थाना क्षेत्र स्थित प्रेमपुर गांव अपनी बहन के गया था। उसी दिन शाम को वो एक 3 साल की बच्ची को टॉफी दिलाने के बहाने उठाकर ले गया और उसके साथ रेप किया। मासूम के साथ हुई इस हैवानियत को बच्ची की नानी ने देख लिया। जिसके बाद पीड़िता की मां की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। 

पुलिस का क्या है कहना
एसएसपी अनंतदेव ने बताया, आरोपी राधेश्याम का डीएनए सैंपल मेडिकल टेस्ट के लिए भेजा गया था। डीएनए परीक्षण पॉजिटिव आने पर विवेचक ने 5 सितंबर को रिपोर्ट चार्जशीट में लगाई थी। 17 सितंबर को कोर्ट मे चार्जशीट दाखिल की गई। अपर जिला जज पॉक्सो न्यालय ने एक माह के अंदर साक्ष्यों के आधार पर आरोपी को उम्रकैद की सजा सुनाई। कोर्ट में इसी तरह सजा सुनाई जाए तो लोगों के बीच बहुत अच्छा मैसेज जाएगा। अपराधियों का मनोबल टूटेगा। अपराधी भयभीत होंगे। आम जनता को न्याय मिलेगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios