Asianet News HindiAsianet News Hindi

छेड़खानी से परेशान मौसेरी बहनों ने रचाया ब्याह; जयमाल पहनाकर किया सिंदूरदान

शादी करने वाली दोनों युवतियां रिश्ते में मौसेरी बहनें हैं। छेड़छाड़ से परेशान होकर लिया फैसला।

cousin sister get married
Author
Varanasi, First Published Jul 5, 2019, 7:03 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रोहनियां थाना इलाके के विरभानपुर गांव स्थित धांगड़वीर बाबा मंदिर में मंगलवार को कानपुर की दो युवतियों ने हिंदू रीति रिवाज से विवाह किया है। शादी करने वाली दोनों युवतियां रिश्ते में मौसेरी बहनें हैं। प्रत्यक्षदर्शी गोपालजी के मुताबिक, दोनों युवतियां छेड़खानी से थीं। लड़कियों ने कहा था कि, भविष्य में हमें कोई न छेड़े, इसलिए शादी कर रहे हैं। इस समलैंगिक शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 


गोपालजी के मुताबिक, एक ऑटो में बैठकर दोनों युवतियां मंगलवार दोपहर मंदिर आई थीं। दोनों जींस व टी-शर्ट पहने हुए थीं। शुरूआत में दोनों लड़कियों ने मंदिर में पूजा अर्चना की। कुछ देर बाद दोनों ने आपस में शादी करने की अनुमति मांगी। यह सुन मंदिर के पुजारी सुड्डू महाराज असहज हो उठे। लेकिन मान मनौव्वल के बाद पुजारी ने दोनों की हिंदू रीति रिवाज से शादी संपन्न कराई। दोनों ने एक-दूसरे को जयमाल पहनाया। इसके बाद एक युवती ने दूसरी को सिंदूरदान कर मंगलसूत्र पहनाने के बाद चुनरी भी ओढ़ा दी। 

पुजारी सूड्डू महराज ने बताया कि, इस मंदिर में शादी कराई जाती है और बाकायदा शुल्क लेकर पंजीकरण भी किया जाता है। वर व कन्या पक्ष का उल्लेख भी होता है। फिलहाल इन दोनों युवतियों की शादी को पंजीकृत नहीं किया गया है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios