Asianet News HindiAsianet News Hindi

मेरठ में घर से 1 किमी दूर लटकी मिली मां और 2 बेटियों की लाश, इस वजह से उजड़ गया पूरा परिवार

यूपी के जिले मेरठ में एक विवाहिता ने दिल दहला देने वाली घटना को अंजाम दिया है। महिला ने पहले अपनी दो बच्चियों को फांसी लगाकर हत्या की फिर खुद भी फांसी के फंदे पर झूलकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था।

dead bodies mother and 2 girls found hanging tree distance one kilometer house Meerut whole family devastated
Author
Lucknow, First Published Aug 17, 2022, 9:13 AM IST

सुधीर मिश्रा
मेरठ:
उत्तर प्रदेश के जिले मेरठ में एक महिला और दो बच्चों की लाशें पेड़ पर टंगी देख हर किसी के होश उड़ गए। इसकी सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को पेड़ से उतरवाया। महिला द्वारा आत्महत्या किए जाने की सूचना पर इलाके में सनसनी फैल गई। पुलिस घटना की जांच-पड़ताल कर तीनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस की जांच में पता चला कि शहर के थाना खरखौदा में एक विवाहिता ने अपनी दो मासूम बच्चियों को फांसी पर लटकाने के बाद खुद भी फांसी के फंदे पर झूलकर आत्महत्या कर ली। 

महिला ने फांसी से पहले आग लगाने की थी कोशिश
जानकारी के अनुसार शहर के गोविंदपुरी निवासी दंपती में मंगलवार की सुबह से ही विवाद चल रहा था। इससे पहले भी पति-पत्नी के बीच कई बार लड़ाई हो चुकी थी। इसी से तंग आकर महिला ने फांसी लगाने से पहले महिला ने अपने घर में खुद को आग लगाने का प्रयास किया लेकिन वह नाकाम रही। पत्नी की इस हरकत को लेकर पति ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस कंट्रोल रूम से जब पुलिस टीम वहां पहुंची तो महिला घर से गायब हो गई। उसके बाद महिला की खोजबीन के लिए पुलिस टीम लगी पर कोई सुराग नहीं मिला। पुलिस के कहने पर महिला का पति थाने पहुंचा और पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने की तहरीर दी। 

पहले बच्चियों को लगाई फांसी और फिर खुद झूली महिला
इसी दौरान स्थानीय लोगों ने महिला के बच्चों समेत आत्महत्या करने की सूचना पुलिस को दी। लोगों ने पुलिस को बताया कि महिला ने खरखौदा-गोविंदपुरी संपर्क मार्ग पर गांव से करीब एक किलोमीटर दूर शीशम के पेड़ पर इस सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया। यहां महिला ने आत्महत्या करने से पहले एक रस्सी से दोनों छोटी बच्चियों को फांसी लगाकर मार डाला और फिर खुद भी दूसरी रस्सी का फंदा बनाकर झूल गई। राहगीरों ने सूचना के बाद से ग्रामीणों ने पुलिस को सूचित किया। उसके बाद सीओ किठौर अमित कुमार राय सहित भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मृतका के मायके पक्ष को भी बता दिया है।

आगरा: तिरंगा यात्रा के दौरान लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने लिया बड़ा एक्शन

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios