Asianet News Hindi

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा की हालत बिगड़ी, दो दिन पहले निजी सचिव की कोरोना से हुई थी मौत

यूपी में बीते 24 घंटे में 32,993 नए संक्रमित मिले। हालांकि राहत की बात है कि रिकॉर्ड 30,398 मरीज ठीक भी हुए। एक्टिव केस में महज 2,595 की बढ़त हुई है। इससे पहले बीते तीन अप्रैल को 2,423 एक्टिव केस बढ़े थे। प्रदेश में एक दिन के भीतर 1,84,144 सैंपल्स की जांच की गई। 

Deputy CM Dinesh Sharma's condition deteriorated, two days before private secretary died of corona ASA
Author
Lucknow, First Published Apr 27, 2021, 6:51 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (Uttar Prades) । 6 दिन पहले कोरोना से संक्रमित हुए डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा की मंगलवार को तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट में भर्ती किया गया है। इसकी जानकारी खुद सोशल मीडिया के जरिए उन्होंने दी है। बता दें कि डिप्टी सीएम और उनकी पत्नी डॉक्टर जयलक्ष्मी शर्मा की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी। तब से वे होम हाइसोलेशन में थे। बीते रविवार को डिप्टी सीएम के निजी सचिव कल्याण सिंह की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी। निजी सचिव भी कोरोना संक्रमित थे।

डिप्टी सीएम ने कही ये बातें
डिप्टी सीएम ने ट्टीट में लिखा कि पिछले दिनों मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव होने के बाद डॉक्टरों की निगरानी में घर पर ही आइसोलेट था। बेहतर चिकित्सकीय आवश्यकताओं के लिए मुझे अस्पताल में भर्ती होना पड़ रहा है। मुझे विश्वास है कि आप सभी की शुभकामनाओं और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सबल नेतृत्व में कोरोना के खिलाफ जंग जीता जा सकेगा। उन्होंने लिखा कि ईश्वर की अनुकंपा से मैं स्वस्थ होकर दोबारा दोगुनी उर्जा से संपूर्ण प्रदेशवासियों की सेवा में तत्पर रहूंगा।

जेल में ही हो रहा मुख्तार का इलाज
यूपी के 64 स्थायी जिलों में 1,12,290 कैदी सजा काट रहे हैं। बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रदेश की जेलों में बंद कैदियों का टेस्ट कराया गया जिसमें 1641 बंदी पॉजिटिव पाए गए हैं। अब तक छह की मौत हुई है। इसमें तीन बंदी, दो बंदी रक्षक समेत एक अधिकारी शामिल हैं। वहीं 22,375 बंदियों का वैक्सीनेशन कराया जा चुका है। बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की RTPCR रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद आज मेडिकल कालेज के डॉक्टरों की टीम मुख्तार का उपचार मंडल कारागार कराया जा रहा हैं।

आज 23 दिन बाद सबसे कम बढ़े एक्टिव केस
यूपी में बीते 24 घंटे में 32,993 नए संक्रमित मिले। हालांकि राहत की बात है कि रिकॉर्ड 30,398 मरीज ठीक भी हुए। एक्टिव केस में महज 2,595 की बढ़त हुई है। इससे पहले बीते तीन अप्रैल को 2,423 एक्टिव केस बढ़े थे। प्रदेश में एक दिन के भीतर 1,84,144 सैंपल्स की जांच की गई। अब तक कुल 4,01,41,354 सैंपल्स की जांच की गई है। 4 करोड़ से ज्यादा टेस्ट करने वाला उत्तर प्रदेश पहला राज्य बन गया है। वहीं, लखनऊ में कोरोना संक्रमण का ग्राफ नीचे आया है। आज 4,437 नए मरीज मिले और 5,960 संक्रमित ठीक हुए हैं।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios