Asianet News HindiAsianet News Hindi

उन्नाव रेप पीड़िता के पिता का इलाज करने वाले डॉक्टर की मौत, CBI ने बनाया था गवाह

यूपी के उन्नाव में चर्चित विधायक कुलदीप सेंगर केस में रेप पीड़िता के पिता का इलाज करने वाले डॉक्टर प्रशांत उपाध्याय की सोमवार को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, विधायक के भाई अतुल और उसके साथियों ने मिलकर पीड़िता के पिता को पीटा था। जिसके बाद जिला अस्पताल के ईएमओ डॉ प्रशांत ने उनका इलाज किया था।

doctor prashant upadhyay dies who treated unnao victim father KPU
Author
Unnao, First Published Jan 13, 2020, 4:47 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उन्नाव (Uttar Pradesh). यूपी के उन्नाव में चर्चित विधायक कुलदीप सेंगर केस में रेप पीड़िता के पिता का इलाज करने वाले डॉक्टर प्रशांत उपाध्याय की सोमवार को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, विधायक के भाई अतुल और उसके साथियों ने मिलकर पीड़िता के पिता को पीटा था। जिसके बाद जिला अस्पताल के ईएमओ डॉ प्रशांत ने उनका इलाज किया था। गौर करने वाली बात ये है कि डॉक्टर मामले की जांच कर रही सीबीआई के गवाह थे। बता दें, केस में कल यानी 14 जनवरी को दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में सुनवाई होनी है।

क्या है पूरा मामला 
आरोप है कि 3 अप्रैल 2018 को कुलदीप के भाई अतुल सेंगर व उसके साथियों ने रेप पीड़िता के पिता को पीटा था। जिसके बाद उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया। वहां इमरजेंसी में डॉ प्रशांत ने उनका इलाज कर जेल भेज दिया था। दूसरे दिन न्यायिक हिरासत में उनकी मौत हो गई थी। घटना के बाद डॉक्टर को निलंबित कर दिया गया था। हाल ही में कोर्ट से वह बहाल हुए थे। जानकारी के मुताबिक, डॉ प्रशांत शुगर, ब्लड प्रेशर समेत अन्य बीमारियों से पीड़ित थे। वर्तमान में वे फतेहपुर जिला अस्पताल में ब्लड बैंक में तैनात थे।

कुलदीप सेंगर को मिल चुकी है उम्रकैद की सजा
उन्नाव से पूर्व बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने 2017 में एक युवती के साथ रेप की घटना को अंजाम दिया था। मामले में कोर्ट ने कुलदीप को उम्रकैद की सजा भी सुनाई है। साथ ही 25 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया, जिसमें से 10 लाख रुपए पीड़िता को दिए जाएंगे और 15 लाख रुपये अभियोजन को मिलेंगे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios