Asianet News Hindi

जेल में बंद डॉ कफील खान की पत्नी ने योगी सरकार से मांगी मदद, कहा पति की जान को खतरा है

यूपी सरकार के संस्पेंड बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर कफील खान के जेल जाने के बाद अब उनकी पत्नी डॉक्टर शाबिस्ता खान ने योगी सरकार से इंसाफ की गुहार लगाई है। उन्होंने यूपी के अपर मुख्य सचिव और डीजी जेल को पत्र लिख मथुरा जेल में बंद पति कफील पर जान का खतरा बताया है। उन्होंने कहा, जेल के अंदर मेरे पति के साथ अमानवीय व्यवहार और प्रताड़ित किया जा रहा। इससे पहले उस जेल में हत्या हो चुकी है। ऐसे में योगी सरकार जांच कराकर मदद करे।
 

dr kafeel khan wife letter to yogi government KPU
Author
Mathura, First Published Mar 1, 2020, 11:53 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मथुरा (Uttar Pradesh). यूपी सरकार के संस्पेंड बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर कफील खान के जेल जाने के बाद अब उनकी पत्नी डॉक्टर शाबिस्ता खान ने योगी सरकार से इंसाफ की गुहार लगाई है। उन्होंने यूपी के अपर मुख्य सचिव और डीजी जेल को पत्र लिख मथुरा जेल में बंद पति कफील पर जान का खतरा बताया है। उन्होंने कहा, जेल के अंदर मेरे पति के साथ अमानवीय व्यवहार और प्रताड़ित किया जा रहा। इससे पहले उस जेल में हत्या हो चुकी है। ऐसे में योगी सरकार जांच कराकर मदद करे।

बता दें, संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने के आरोप में कफील पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लगाया गया है। जिसके बाद एसटीएफ ने खान को 29 जनवरी 2020 को मुम्बई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था।

कफील ने अपने भाषण में कही थी ये बात
पुलिस की ओर से दर्ज मुकदमे में कहा गया कि एएमयू में अपने भाषण में डॉ. कफील खान ने कथित तौर पर कहा था, 'मोटा भाई' सबको हिंदू और मुसलमान बनने की सीख दे रहे हैं। इंसान बनने की नहीं। कसीएए के खिलाफ संघर्ष हमारे अस्तित्व की लड़ाई है।

डॉ कफील पर लग चुका है ये आरोप
डॉक्टर कफील खान को अगस्त 2017 में गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में कथित रूप से ऑक्सीजन की कमी की वजह से हुई 60 से ज्यादा बच्चों की मौत के मामले में गिरफ्तार किया गया था। करीब 2 साल के बाद जांच में खान को सभी प्रमुख आरोपों से बरी कर दिया गया था।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios