Asianet News HindiAsianet News Hindi

FB फ्रेंड बनाया, बड़ी-बड़ी फेंकी और एक दिन कही ऐसी बात कि लड़की ने बंद कर दी बात और फिर सनक गया वो

राजधानी लखनऊ में हाईस्कूल की छात्रा को फेसबुक फ्रेंड ने शादी का प्रपोजल दिया। आरोपी की बात न मानने पर छात्रा को चाकू दिखाकर जान से मारने की धमकी देने लगा। वह घरवालों को नशीली दवा देकर छात्रा पर घर से भागने का दबाव बना रहा था।

Facebook friend making pressure to run away by giving drugs family members on refusing accused took dreadful step
Author
Lucknow, First Published Aug 15, 2022, 1:53 PM IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक छात्रा को अंजान शख्स से दोस्ती करनी भारी पड़ गया। आज के ससमय में लोग सोशल मीडिया के जरिए कई अनजान लोगों से दोस्ती करते हैं। इसी कड़ी में अलीगंज सेक्टर-आई स्थित स्कूल में पढ़ने वाली कक्षा 10 की छात्रा ने फेसबुक पर एक अंजान लड़के से दोस्ती कर ली। दोस्ती के बाद दोनों के बीच चैटिंग होने लगी। बातचीत के दौरान युवक छात्रा पर शादी का दबाव बनाने लगा। जब छात्रा ने उसका विरोध किया तो आरोपी छात्रा को धमकाने अपने दोस्तों के साथ लखनऊ आ पहुंचा।

फेसबुक पर दोस्ती करना पड़ा मंहगा
पीड़िता के अनुसार, उसे फेसबुक पर रामपुर निवासी अरबाज की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी। उसने रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर ली और दोनों एक-दूसरे से लंबी-लंबी बातें करने लगे। इसी दौरान अरबाज उससे शादी के लिए कहने लगा। शादी की बात सुनकर छात्रा ने बात करना बंदकर उससे दूरी बनानी शुरू कर दी। जिसके बाद आरोपी ने छात्रा की सहेलियों को गंदे मैसेज भेजने शुरू कर दिए। छात्रा ने बताया कि 4 अगस्त को आरोपी अपने साथियों के साथ रामपुर से लखनऊ छात्रा से मिलने आया था। लखनऊ आने के बाद आरोपी ने छात्रा को पार्क में मिलने बुलाया। जिसके बाद छात्रा ने उसे मिलने से मना कर दिया। इस पर आरोपी ने छात्रा को धमकी दी कि अगर उसने युवक की बात नहीं मानी तो वह उसके माता-पिता को मार देगा। 

विरोध पर दी जान से मारने की धमकी
आरोपी की धमकी सुनकर छात्रा उससे मिलने पहुंची। जहां पर वह एक बार फिर उस पर घर से भागने का दबाव बनाने लगा। जब छात्रा ने इनकार कर घर लौटना चाहा तो आरोपी अरबाज और उसके साथियों ने चाकू निकाल कर उसे बीच सड़क पर घेर लिया और जान से मारने की धमकी देने लगा। पीड़िता चाकू देखकर डर गई और उसने शोर मचा दिया। शोर मचाने पर वहां आसपास के लोग जमा होने लगे। भीड़ जमा होता देख आरोपी अपने साथियों के साथ भाग निकला। छात्रा ने यह बात अपने घर वालों को बताई। पीड़िता के परिजनों ने अलीगंज थाने में आरोपी और उसके साथियों के खिलाफ तहरीर दी। आरोपी छात्रा को सोशल मीडिया पर बदनाम करने और उसके माता-पिता को जान से मारने की धमकी भी दी है। आरोपी के खिलाफ उचिक कार्यवाही की दजाएगी।

आरोपी शादी का बना रहा था दबाव
छात्रा ने पुलिस को बताया कि 6 महीने पहले उसकी अरबाज नाम के युवक से फेसबुक पर दोस्ती हुई थी। छात्रा का आरोप है कि जब वह युवक से मिलने गई तो वह उससे शादी करने के लिए बोलने लगा और साथ में कुछ नशीली दवाइयां देते हुए कहा कि यह बेहोशी की दवाइंया है इसे अपने घरवालों को खिलाकर बेहोश कर देना। उनके बेहोश होते ही घर से कपड़े और जेवर लेकर मेरे पास आ जाना। फिर हम कहीं चलकर शादी कर लेगें। पीड़िता के मना करने पर आरोपी उसे चाकू निकाल कर धमकाने लगा। अलीगंज इंस्पेक्टर दीपक पाण्डेय के अनुसार आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली गई है। साइबर सेल की मदद से उसका पता लगाया जा रहा है। आरोपी के खिलाफ उचित कार्यवाही की जाएगी।

लखनऊ में रेलवे इंजीनियर को निर्वस्त्र कर बनाया वीडियो, वायरल करने की धमकी देकर मांगे गए पैसे

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios