Asianet News HindiAsianet News Hindi

लखीमपुर कांड के आरोपियों का परिवार घर से समेटने लगा सामान, सताया बुलडोजर का डर, जानिए पूरा मामला

लखीमपुर मामले में मृतक लड़कियों के आरोपी जहां जेल चले गए हैं तो वहीं अब आरोपियों के परिजनों में घर पर बुलडोजर चलने का डर सता रहा है। बुलडोजर के डर के कारण आरोपियों के परिवार घर को खाली कर रहे हैं।
 

family of accused of Lakhimpur incident started collecting goods from house fear of bulldozers know whole matter
Author
First Published Sep 16, 2022, 7:16 PM IST

लखीमपुर: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में दो सगी बहनों की हत्या मामले में अब आरोपियों के परिजनों को एक और डर सता रहा है। आरोपियों के परिवार को डर है कि कहीं उनके घर पर बुलडोजर न चलवा दिया जाए। इस कारण से उनके परिवार ने घर का सामान समेटना शुरु कर दिया है। वहीं आरोपी जुनैद के पिता ने पुलिस कर्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा कि मेरे कहने पर बेटा वापस आ गया था तो पुलिस ने उसका एनकाउंटर क्यों किया। निघासन क्षेत्र में दलित नाबालिग बहनों की गैंगरेप के बाद हत्या के मामले में एसपी संजीव सुमन ने एसआईटी का गठन किया गया है। इस मामले में गुणवत्ता के लिए एसआईटी निघासन सीओ संजय नाथ तिवारी की अगुवाई में विवेचना करेगी। इसमें दो इंस्पेक्टर, एक महिला सब इंस्पेक्टर और तीन सब इंस्पेक्टर को रखा गया है। एसआईटी ने शुक्रवार से विवेचना शुरू कर दी है।

जुनैद के पिता ने पुलिस एनकउंटर पर उठाए सवाल
जुनैद के पिता मोहम्मद इसराइल के अनुसार, जब उन्होंने अपवने बेटे को फोन कर वापस आने के लिए कहा तो जुनैद पलिया से दूसरी बस पकड़ वापस आ रहा था। वापस आने के दौरान पुलिस ने उसे खुटार टोल प्लाजा पर पकड़ लिया था। इसराइल ने कहा कि उनको इस बात की जानकारी बाद में हुई थी कि पुलिस एनकाउंटर में उनके बेटे को गोली लगी है। उनका कहना है कि पुलिस अगर उनके बेटे का एनकाउंटर कर सकती है तो अब कहीं उनके घर पर बुलडोजर कार्रवाई न कर दी जाए।

परिजनों ने अपने-अपने बेटों को बताया बेकसूर
जुनैद के परिवार की ही तरह अन्य आरोपियों सोहेल और करीमुद्दीन के परिजन भी अपने बेटों को बेकसूर बता रहे हैं। इस दोनों के परिजनों का कहना है कि उनका बेटा तो हैदराबाद में ग्रिल का काम करता है, उसका इन लड़कियों से कोई लेनादेना नहीं था। वहीं जुनैद का परवार भी लखीमपुर मामले में अपने बेटे के शामिल होने से इंकार करता नजर आ रहा है। सगी बहनों से गैंगरेप कर उनकी हत्या करने वाले सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपियों के परिजनों में बैठा बुलडैजर का खौफ
इसके बाद गांव में अचानक से अफवाह उड़ी कि आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलाया जाएगा। यह अफावाह सुनने के बाद आरोपियों के अंदर बुलडोजर का खौफ इस कदर बैठ गया कि वह घर में रखे सामान को हटाते हुए नजर आए। लड़कियों से गैंगरेप और हत्या के आरोपियों के घरवाले बुलडोजर के डर से अपने-अपने घर को खाली कर रहे है। घर खाली कर रहे परिजनों ने बताया कि बुलडोजर के द्वारा उनके घरों को गिरा दिया जाएगा। इसलिए वह खाने-पीने के लिए राशन का सामान बाहर निकाल रहे हैं

लखीमपुर खीरी कांड: पेड़ पर लटकी मिली बहनों के परिवार को आज मिलेगी मुआवजे की पहली किस्त

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios