Asianet News HindiAsianet News Hindi

Fatehgarh Central Jail: जेल में कैदियों ने मचाया तांडव, जेलर को बंधक बनाकर पीटा..कई जिलों की पुलिस बुलानी पड़ी

फर्रुखाबाद जिला जेल में बंद एक कैदी की डेंगू से मौत हो गई थी। कैदियों का आरोप है कि डेंगू पीड़ित कैदी के इलाज में लापरवाही बरती गई है। कैदियों का कहना है कि उसको अगर समय पर सही इलाज दिया जाता तो वह जिंदा होता।

Farrukhabad Jail Ruckus prison riot in fatehgarh central jail after death prisoners
Author
Farrukhabad, First Published Nov 7, 2021, 1:23 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

फर्रखाबाद (उत्तर प्रदेश). फर्रखाबाद जिले की फतेहगढ़ सेंट्रल जेल (Farrukhabad Central Jail) में कैदी की मौत के बाद हंगामा की खबर सामने आई है। जहां रविवार सुबह जेल में बंदियों ने पहले तो पथराव किया। फिर आगजनी घटना को अंजाम दिया। बताया जाता है कि इस घटना के दौरान एक कैदी और सिपाही गंभीर रुप से घायल हो गए। बंदी को के पेट में गोली लगी है, वहीं सिपाही की आंख में पत्थर लगा है।

जेल में तांडव मचाते रहे कैदी..14 जिलों की पुलिस फोर्स बुलानी पड़ी
दरअसल, सुबह 8 बजे से ही कैदियों ने जेल में भारी बवाल काटा। भड़के कैदियों ने डिप्टी जेलर को बंधक भी बना लिया। कैदी काफी देर तक जेल में तांडव मचाते रहे। जब उत्पात अभी शांत नहीं हुआ त 14 थानों की फोर्स मौके पर बुलाई गई। डीएम और एसपी भी पहुंचे हैं, लेकिन वे जेल के भीतर नहीं जा पाए हैं। कैदियों को शांत करने के लिए कई राउंड हवाई फायरिंग की गई। इस दौरान एक बंदी शिवम घायल हुआ है। जबकि सिपाही जितेंद्र की आंख में पत्थर लगा है। हालांकि अब जिला प्रशासन के सहयोग से स्थिति पर नियंत्रण पा लिया गया है।

ये है पूरा मामला
बता दें कि फर्रुखाबाद जिला जेल में बंद एक कैदी की डेंगू से मौत हो गई थी। कैदियों का आरोप है कि डेंगू पीड़ित कैदी के इलाज में लापरवाही बरती गई है। कैदियों का कहना है कि उसको अगर समय पर सही इलाज दिया जाता तो वह जिंदा होता। इसके अलावा दिवाली के दिन सही भोजन न दिए जाने का भी कैदियों ने आरोप लगाया है। 

जेल अधीक्षक ने बताई दूसरी कहानी
वहीं मामले की जानकारी देते हुए फतेहगढ़ सेंट्रल जेल के वरिष्ठ अधीक्षक प्रमोद शुक्ला ने बताया कि फर्रुखाबाद के मेरापुर थाना क्षेत्र निवासी संदीप हत्या के मामले में जिला जेल में बंद था। उसे कुछ दिन पहले डेंगू हुआ था। हालत बिगड़ने पर उसे सैफई रेफर किया गया था, जहां शनिवार शाम उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios