Asianet News HindiAsianet News Hindi

रेप के बाद पीड़िता को जिंदा जलाने वाला आरोपी गिरफ्तार, DM बोले, युवती ने इस वजह से खुद लगाई आग

यूपी के फतेहपुर में रेप पीड़िता को जिंदा जलाने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी मेवालाल रिश्ते में पीड़िता का चाचा है। वारदात को अंजाम देने के बाद से ही आरोपी परिवार सहित फरार था। सीओ सिटी की अगुआई में गठित टीम ने उसे किया। 

fatehpur burnt alive victim accused arrested KPU
Author
Fatehpur, First Published Dec 15, 2019, 2:31 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

फतेहपुर (Uttar Pradesh). यूपी के फतेहपुर में रेप पीड़िता को जिंदा जलाने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी मेवालाल रिश्ते में पीड़िता का चाचा है। वारदात को अंजाम देने के बाद से ही आरोपी परिवार सहित फरार था। सीओ सिटी की अगुआई में गठित टीम ने उसे किया। 

क्या है पूरा मामला
हुसैनगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में शनिवार को युवती के साथ रेप के बाद उसे जिंदा जला दिया गया। करीब 80 फीसदी झुलसी युवती को गंभीर हालत में कानपुर के हैलट अस्पताल में एडमिट कराया गया है। पीड़िता के परिजनों द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर के अनुसार, आरोप है कि पड़ोस में रहने वाला मेवालाल युवती के रिश्ते में चाचा लगता है। युवती को घर में अकेला देख आरोपी ने उसके साथ रेप किया। इसके बाद पुलिस से बचने के लिए केरोसिन डालकर युवती को आग लगा दी। आग लगने के बाद खुद को बचाने के लिए युवती बाहर की ओर भागी। चीख-पुकार सुनकर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना देने के बाद उसे अस्पताल पहुंचाया।

डीएम ने कहा, युवती ने खुद लगाई आग 
वहीं, डीएम संजीव सिंह ने कहा, युवती और आरोपी के बीच करीब दो साल से प्रेम संबंध थे। शनिवार सुबह पंचायत में लड़की की शादी दूसरे जगह तय करने के फैसले से क्षुब्ध होकर युवती ने खुद को आग लगा ली। जबकि एसपी प्रशांत वर्मा का कहना है, पीड़िता के भाई ने रिश्ते के चाचा पर दुष्कर्म के बाद जिंदा जलाने का आरोप लगाया है। मामले में भाई की तहरीर पर केस दर्ज किया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। सबूतों के आधार पर कार्रवाई की जा रही है। 

अस्पताल में दर्ज हुआ पीड़िता का बयान
घटना के बाद तहसीलदार ने पीड़ित का बयान अस्पताल में दर्ज किया था। जिसमें उसने रिश्ते में चाचा पर दुष्कर्म व जिंदा जलाने का आरोप लगाया है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios