Asianet News HindiAsianet News Hindi

यूपी में कोहरे का कहरः नहीं उतर पाया हवाई जहाज, रेल गाड़ियां भी निरस्त

विमान वाराणसी हवाई क्षेत्र में दो-तीन बार चक्कर लगाया, लेकिन दृश्यता कम होने के कारण विमान को डायवर्ट कर कोलकाता भेज दिया गया। 

Fog havoc in UP: Airplanes could not land, trains also canceled
Author
Lucknow, First Published Dec 23, 2019, 10:10 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (उत्तर प्रदेश) । घना कोहरा होने के कारण यूपी में लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। गोमती एक्सप्रेस ट्रेन को निरस्त कर दिया गया है, जबकि कोहरे के कहर से यह ट्रेनें भी विलंबित हैं। वहीं, लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर में भी वाराणसी आने और यहां से जाने वाले विमानों में देरी का दौर शुरू है। सोमवार को वाराणसी में घने कोहरे के चलते बैंकॉक से वाराणसी पहुंचा इंडिगो एयरलाइंस का विमान 6ई98 वाराणसी एयरपोर्ट पर उतर नहीं सका।

तीन चक्कर लगाने के बाद भेजा गया कोलकाता
एयरपोर्ट अधिकारियों के अनुसार विमान वाराणसी हवाई क्षेत्र में दो-तीन बार चक्कर लगाया, लेकिन दृश्यता कम होने के कारण विमान को डायवर्ट कर कोलकाता भेज दिया गया। 

दिल्ली में ही रोक लिया गया जहाज
कोलकाता से आने वाला 6ई713, नई दिल्ली से आने वाला विमान 6ई906 को कोलकाता और नई दिल्ली में ही रोका गया है। वहीं अन्‍य विमानों में भी देरी की संभावना जाहिर की गई है। अगर धूप खिली तो विमानों का संचालन सामान्‍य हो सकेगा। 

कई घंटे लेट चल रही ट्रेनें
राजधानी आने वाली ट्रेनों का संचालन कोहरे के कारण प्रभावित रहा। रविवार सुबह ट्रेनों की समयसारिणी बिगडऩे से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं दर्जनों ट्रेनें प्रभावित हुई। प्रभावित ट्रेनों में गोमती एक्सप्रेस 9:17 घंटे, आनंद विहार. मालदा टाउन एक्सप्रेस 6:30 घंटे, फरक्का एक्सप्रेस 5:45 घंटे, गोरखधाम एक्सप्रेस 4:48 घंटे, वैशाली एक्सप्रेस 4:30 घंटे, उदयपुर न्यूजलपाईगुड़ी एक्सप्रेस 4:13 घंटे, बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस 2:30 घंटे, पुष्पक एक्सप्रेस 2:25 घंटे और सदभावना एक्सप्रेस 1:30 घंटे की देरी से पहुंची। इसके साथ कई अन्य मेल व एक्सप्रेस ट्रेनों के साथ मेमू व पैसेंजर ट्रेनें भी घंटों प्रभावित रही।

(प्रतीकात्मक फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios