Asianet News HindiAsianet News Hindi

'जय श्री राम' का नारे लगाने से किया मना, तो कर दी पिटाई फाड़ दिए कपड़े

पुलिस ने पीड़ित पक्ष की तहरीर पर मामला दर्ज कर देर रात भाजपा युवा मोर्चा और बजरंग दल के दो युवकों को गिरफ्तार किया है।

force to chant jai shree ram, deny than hit children of madarsa
Author
Uttar Pradesh, First Published Jul 12, 2019, 4:41 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उन्नाव. उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश का मामला सामने आया है। गुरुवार शाम शहर कोतवाली इलाके के जीआईसी मैदान में क्रिकेट खेल रहे जामा मस्जिद के दारुल उलूम फैज-ए-आम मदरसा छात्रों को चार युवकों ने पीट दिया। इस दौरान हमलावरों ने जबरन जयश्रीराम के नारे लगवाए व उनके कपड़े फाड़ दिए।

पुलिस ने पीड़ित पक्ष की तहरीर पर मामला दर्ज कर देर रात भाजपा युवा मोर्चा व बजरंग दल के दो युवकों को गिरफ्तार किया है। लेकिन इस पर सियासत तेज हो गई है। हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने कोतवाली का घेराव किया है। वहीं, आरोपियों पर कठोर कार्रवाई की मांग को लेकर मुस्लिम समुदाय के लोगों में भी आक्रोश है।  

सदर कोतवाली इलाके में जामा मस्जिद है। इस मस्जिद के सामने मदरसा दारुल उलूम फैज-ए-आम संचालित है। मदरसे के करीब 15 बच्चे गुरुवार की शाम जीआईसी के मैदान में क्रिकेट खेल रहे थे। मौलाना निशार मिस्बाही के अनुसार, तभी वहां 4 लड़के आए और खेल रहे छात्रों से जबरन जय श्रीराम के नारे लगाने को कहा। लेकिन जब छात्रों ने नारे नहीं लगाए तो उन्हें जमकर पीटा और सभी बच्चों के कपड़े भी फाड़ दिए।

घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने तीन नामजद व एक अज्ञात पर मामला दर्ज कर लिया है। फेसबुक आईडी से पीड़ित छात्रों ने 2 आरोपियों की पहचान की, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। 

आरोपियों की पहचान क्रांति व आदित्य शुक्ला के रुप में हुई है। क्रांति भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा का जिला मंत्री है। जबकि आदित्य शुक्ला बजरंग दल का कार्यकर्ता बताया जा रहा है।  पुलिस के मुताबिक, आपसी झगड़े में दो-तीन बच्चों के थोड़ी चोटे आई हैं। जिन का मेडिकल कराया गया है। जयश्रीराम के नारे लगवाने की बात की जांच चल रही है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios