Asianet News HindiAsianet News Hindi

गाजियाबाद: ब्रेक डांस झूला टूटने पर 3 बच्चों समेत 4 लोग घायल, रेलिंग से टकराकर 5 फीट दूर गिरी ट्रॉली

यूपी के गाजियाबाद जिले में रामलीला मैदान में ब्रेक डांस झूले की एक ट्रॉली टूटने पर उसमें बैठे लोग घायल हो गए हैं। इस मामले का वीडियो भी सामने आया है। फिलहास पुलिस ने किसी के खिलाफ अभी तक केस दर्ज नहीं किया है। 

Ghaziabad 4 people including 3 children injured when break dance swing breaks trolley fell 5 feet away after colliding with railing
Author
First Published Oct 1, 2022, 6:34 PM IST

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में रामलीला मैदान में झूला टूटने से एक बड़ा हादसा सामने आया है। इस हादसे में तीन बच्चों और एक महिला के घायल होने की जानकारी सामने आ रही है। झूला काफी तेज घूम रहा था। तभी अचानक से झूले का एक हिस्सा टूटकर किनारे लगी रेलिंग से टकराता हुआ बाहर जा गिरा। इस दौरान झूले में बैठे लोग नीचे गिरने से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए  MMG हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। वहीं घायल निशा ने बताया कि झूला पहले से ही टेढ़ा था। उन्होंने झूला संचालक से इस बारे में कहा भी था। लेकिन उसने बात को अनसुना कर दिया। 

घायलों को आई मामूली चोटें
डॉक्टरों ने बताया कि घायलों को मामूली चोट आई हैं। इसमें घबराने वाली कोई बात नहीं है। इलाज के बाद रात में ही सभी को छुट्टी दे दी गई। वहीं पुलिस ने इस हादसे के बाद सभी झूलों को बंद करवा दिया। बता दें कि जिले के घंटाघर मैदान में रामलीला हो रही थी। इस दौरान रामलीला का मेला भी लगा था और मेले में तमाम तरह के झूले लगे हुए थे। रात करीब 11 बजे कई बच्चे ब्रेक डांस झूले पर झूल रहे थे। झूले की अधिकतर ट्रॉलियां भरी हुई थीं। तभी झूले की एक ट्रॉली उखड़कर 5 फीट दूर जाकर गिरी। यह हादसा इतना भयानक था कि झूला 90 डिग्री कोण पर उठने के बाद फिर पलट गया। 

हादसे के बाद मचा हड़कंप
इस हादसे से जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में साफतौर पर देखा जा सकता है कि ब्रेक डांस झूले के फ्लोर पर खड़ा एक लड़का इस हादसे में बाल-बाल बच गया। वहीं झूले की ट्रॉली में बैठे बच्चे फ्लोर पर जा गिरे। बता दें कि घायलों की पहचान निशा पत्नी अवनीश, बेटी अवनी और दूसरे परिवार की 10 साल की बच्ची हेमा के तौर पर हुई है। इस हादसे के बाद रामलीला मैदान में हड़कंप मच गया। वहीं जिन अभिभावकों ने अपने बच्चों को ब्रेक डांस झूले पर बैठा रखा था, उन्हें उठाकर मौके से भाग निकले। 

पुलिस ने मामले पर नहीं लिया संज्ञान
घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस और रामलीला कमेटी के लोग फौरन मौके पर पहुंच गए। वहीं पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया। आसपास के लोगों ने बताया कि इस हादसे से पहले गुरुवार को भी एक बच्चा झूले से गिरकर घायल हो गया था। वीडियो सामने आने के बाद भी गाजियाबाद पुलिस मामले पर अभी तक कोई संज्ञान नहीं लिया है। देर शाम शनिवार को भी कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया गया। सुल्लामल रामलीला कमेटी के पदाधिकारियों ने बताया कि मेले में लगे सभी झूलों की दोबारा जांच की जा रही है। इस दौरान झूलों में जो कमियां निकल रही हैं उन्हें भी ठीक करवाया जा रहा है। 

इंस्टाग्राम पर ग्लैमरस रील्स बनाती थी रिक्शेवाली की पत्नी-बेटी, लोगों ने किया कमेंट तो दोनों को मार डाला

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios