Asianet News HindiAsianet News Hindi

इंस्टाग्राम पर ग्लैमरस रील्स बनाती थी रिक्शेवाली की पत्नी-बेटी, लोगों ने किया कमेंट तो दोनों को मार डाला

गाजियाबाद में इंस्टाग्राम की ग्लैमरस रील्स मां-बेटी की हत्या की वजह बन गया। रील्स देखकर पति को पत्नी के कैरेक्टर पर शक हो गया तो रील्स बनाने के लिए मना किया पर वह नहीं मानी। जिसके बाद युवक ने पत्नी और बेटी की हत्या कर दी। 

Ghaziabad Making reels on Instagram became reason murder mother and daughter young man driving rickshaw had doubts
Author
First Published Oct 1, 2022, 3:21 PM IST

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के जिले गाजियाबाद में रिक्शेवाले ने पत्नी के साथ-साथ अपने बेटी को भी मौत के घाट उतार दिया था। दोनों की हत्या करने के बाद आरोपी फरार हो गया था लेकिन पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। मां-बेटी की हत्या की वजह इंस्टाग्राम में ग्लैमरस रील्स बनाना है। उसने पत्नी को रील्स बनाने के लिए मना किया था लेकिन वह नहीं मानी। पत्नी के साथ-साथ 15 साल की बेटी के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ क्योंकि वह भी अपनी मां के साथ रील्स बनाती थी। रिक्शेवाले की पत्नी के मॉर्डन लुक को लेकर स्थानीय लोग तरह-तरह की बाते करते और सवाल उठाने लगे। जिसकी वजह से दंपति के बीच लड़ाइयां होने लगी। दोनों के बीच गुरुवार को लेकर भी इसी बात को लेकर विवाद ज्यादा हुआ तो उसने पत्नी व बेटी की फावड़े से गला काटकर हत्या कर दी।

20 साल पहले दोनों की हुई थी शादी, कोरोना में दुकान हुई बंद
जानकारी के अनुसार यह घटना नंदग्राम थाना क्षेत्र के सद्दीकनगर की है। शुक्रवार की दोपहर करीब साढ़े 12 बाजे रेखा पाल (35 साल) और बेटी ताशु (15 साल) के शव घर में पड़े मिले। पुलिस को युवक की पत्नी रेखा की लाश फर्स्ट फ्लोर पर कमरे में और बेटी ताशु की लाश छत पर मिली थी। इस मामले में पुलिस ने आरोपी पति संजय पाल को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस द्वारा पूछताछ में शुरुआत में वह हत्या करने की वजह पर सही नहीं बोल रहा था लेकिन पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो उसने सच्चाई उगल दी। पुलिस पूछताछ में संजय पाल ने बताया कि रेखा से शादी 20 साल पहले हुई थी। कोरोना से पहले घर के नीचे ही कन्फेक्शनरी की दुकान चलाता था लेकिन कोविड के दौरान दुकान बंद हो गई। इसके बाद घर चलाने के लिए ई-रिक्शा चलाने लगा। उसने आगे बताया कि उसके दो बच्चे हैं एक बेटा और एक बेटी है। एक घर में होने के बाद भी दोनों अलग-अलग रहते थे। पुश्तैनी घर के जमीनी ग्राउंड फ्लोर पर और पत्नी फर्स्ट फ्लोर पर कमरे में बेटी के साथ रहती थी।

स्थानीय लोगों की बातों पर आरोपी को हो गया था भरोसा
पुलिस के अनुसार जिस मकान में वारदात हुई यहां सिर्फ संजय पाल, उसकी पत्नी रेखा व बेटा और बेटी रहते थे। इस घर के अलावा पास में ही दूसरा मकान है, वहां पर संजय के माता-पिता रहते थे। वारदात वाले दिन संजय का बेटा अपने दादा-दादी के घर पर गया हुआ था। उसके जाते ही संजय को मौका मिला और उसने पत्नी रेखा, बेटी ताशु को मार दिया। आरोपी ने पुलिस को पूछताछ में यह भी बताया कि उसकी पत्नी पहले नोएडा में नौकरी करती थी। कोरना की वजह से नौकरी चली गई थी। नौकरी नहीं होने पर वह अक्सर कुत्ते को घुमाने के लिए नोएडा जाती थी। यह बात उसको पसंद नहीं आती थी। इतना ही नहीं कुछ लोगों ने संजय से कहा कि उसकी बीवी कैरेक्टर की अच्छी नहीं है और उसने उनकी बातों पर भरोसा किया। संजय का शक धीरे-धीरे बढ़ता चला गया तो वह पत्नी का पीछा भी करने लगा। आरोपी ने पुलिस को बताया कि एक बार रेखा का नोएडा तक पीछा किया। वह वहां एक नोएडा की हाई-राइज सोसाइटी में जाती थी। संजय ने भी दावा किया कि वहां के सिक्योरिटी गार्ड ने भी रेखा के वहां आने की बात बताई।

पत्नी से कई बार पूछने पर नहीं मिला था कोई जवाब
रेखा से संजय ने कई बार पूछा कि वह कौन है जिससे वह मिलने के लिए जाती है पर उसने कभी कुछ नहीं बताया। हालांकि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि संजय खुद अब बचने के लिए बार-बार बयान बदल रहा है। इस वजह से उसकी कहनी कितनी सही है, यह तो जांच के दौरान ही देखा जाएगा। पुलिस ने बताया कि रिक्शा चलाने वाले संजय का शक तब और बढ़ गया जब उसने अपनी पत्नी और बेटी की इंस्टाग्राम प्रोफाइल देखी। जिसे देखकर उसके होश उड़ गए। इंस्टाग्राम पर रेखा के 959 और उसकी बेटी ताशु के 1255 फॉलोअर्स थे। बेटी ताशु भी अपनी मां रेखा के साथ ज्यादातर रहती थी इसलिए संजय उस पर भी शक करने लगा था। 29 सितंबर की रात भी घर में इसी बात को लेकर विवाद हुआ। 30 सितंबर की सुबह चार बजे संजय उठा और फावड़ा लेकर सोती हुई रेखा के गले पर हमला कर दिया। इतना ही नहीं फिर तकिये से तब तक मुंह दबाये रहा, जब तक की उसकी मौत नहीं हो गई। उसके बाद बेटी की भी हत्या कर दी। फिलहाल संजय पुलिस की गिरफ्त में है।

गाजियाबाद: मां-बेटी की फावड़े से हत्या, आरोपी ने इस वजह से दिया वारदात को अंजाम, दोस्त को फोन कर बोली ऐसी बात

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios