Asianet News HindiAsianet News Hindi

गाजीपुर: माफिया मुख्तार समेत अफजल अंसारी की करोड़ों की संपत्ति हुई कुर्क, राजस्व टीम ने किया जब्त

यूपी कि जिले गाजीपुर में पुलिस ने मुख्तार अंसारी पर बड़ा एक्शन लेते हुए उसके मकान को कुर्क कर लिया है। इसके साथ ही मुख्तार के भाई और बसपा सांसद अफजाल अंसारी पर भी कार्रवाई की गई है। इस कार्रवाई में दोनों भाईयों की करोड़ों की संपत्ति कुर्क हुई हैं।

Ghazipur Property worth crores Afzal Ansari including Mafia Mukhtar attached revenue team confiscated
Author
First Published Sep 16, 2022, 4:20 PM IST

गाजीपुर: बाहुबली मुख्तार अंसारी और उनके घरवालों के साथ गैंग से जुड़े लोगों की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। योगी सरकार ने अब माफिया डॉन मुख्तार अंसारी और उसके गैंग पर बड़ा एक्शन लिया है। शुक्रवार को पुलिस ने मुख्तार पर कड़ा एक्शन लेते हुए उसके मकान को कुर्क कर दिया है। पुलिस एवं राजस्व टीम के द्वारा करीब दो करोड़ 50 लाख रुपए के मकान भू-संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई की गई है। इसके साथ ही मुख्तार के भाई और बसपा सांसद अफजाल अंसारी पर भी कार्रवाई की गई है। 

पुलिस ने अंसारी समेत रिश्तेदारों पर की कार्रवाई
मुख्तार अंसारी का मकान, सांसद अफजाल अंसारी एवं गैंग से जुड़े काजू उर्फ शहनवाज कुरैशी की भू-संपत्ति पुलिस एवं राजस्व टीम ने कुर्क कर ली। शासन के निर्देश पर संगठित अपराथ को अंजाम देने वाले और गिरोह बनाकर अपराधिक मामलों से जुड़े सरगना एवं सक्रिय सदस्यों के साथ उनके परिजनों एवं रिश्तेदारों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है। इसी क्रम में मुहम्मदाबाद कोतवाल द्वारा दी आख्या रिपोर्ट पर पुलिस अधीक्षक द्वारा संस्तुति की गई। माफिया मुख्तार के मुहम्मदाबाद थाना क्षेत्र के दर्जी टोला मोहल्ले में स्थित मकान को कुर्क किया गया है। 

माफिया का 25 लाख 11 हजार रुपए का मकान कुर्क
शुक्रवार की दोपहर 12 बजे एसपी रोहन पी बोत्रे के नेतृत्व में पुलिस टीम मुहम्मदाबाद पहुंची। धारा 14(1) उत्तर प्रदेश गिरोह बंद एवं समाज विरोधी अधिनियम 986 के तहत कार्रवाई हुई है। टीम ने आईएसआई 191 के सरगना माफिया मुख्तार अंसारी की दर्जी मोहल्ला स्थिति  25 लाख 11 हजार रुपये का मकान, काजू उर्फ शहनवाज उर्फ काजू कुरैशी की 40 लाख की भू-संपत्ति को कुर्क कर लिया गया है। इसके साथ ही सांसद अफजाल अंसारी की एक करोड़ 85 लाख की संपत्ति कुर्क हुई है। इस मौके पर मुहम्मदाबाद एसडीएम हर्षिता तिवारी, एसपी ग्रामीण, सीओ सिटी गौरव कुमार सहित कई थानों की फोर्स एवं पीएसी मौजूद रही। 

एक साल से जेल में बंद है माफिया अंसारी
इस संबंध में एसपी रोहन पी बोत्रे ने बताया कि माफिया मुख्तार अंसारी, सांसद अफजाल अंसारी एवं काजू कुरैशी की दो करोड़ 50 लाख की संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई की गई है। बता दें कि मुख्तार अंसारी पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। माफिया अंसारी लगभग एक साल से जेल में बंद है। तो वहीं दूसरी ओर अफजाल अंसारी और उसके बहनोई एजाजुल के खिलाफ साल 2007 में गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज हुआ था। भारतीय जनता पार्टी के विधायक कृष्णानंद राय की हुई हत्या के आधार पर यह मुकदमा दर्ज किया गया था।

रोज-रोज के टॉर्चर से अच्छी विधवा की जिंदगी, मास्टरमाइंड पत्नी ने किए कई चौंकाने वाले खुलासे, जानें पूरा मामला

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios