Asianet News HindiAsianet News Hindi

गोरखपुर: झाड़ियों में फेंकी मिली नेपाली युवक की लाश, घर के बाहर जाने से पहले घरवालों से बोली थी ये बात

यूपी के जिले गोरखपुर में नेपाली युवक की लाश झाड़ियों में फेंकी मिली है। इसकी सूचना राहगीरों के द्वारा पुलिस को दी गई। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

Gorakhpur body of Nepali youth found thrown bushes had spoken family members before going out house
Author
First Published Sep 30, 2022, 4:25 PM IST

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के जिले गोरखपुर में एक नेपाली युवक की झाड़ियों में लाश मिलने से हड़कंप मच गया। मृतक युवक स्कूल में बस चलाता था। स्थानीय लोगों ने हत्या की आशंका जताई हैं जबकि पुलिस इसे आत्महत्या मान रही है। फिलहाल पुलिस का कहना है कि वह सभी पहलुओं पर मामले की जांच कर रही है। युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इसके साथ ही पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की असल वजह पता चल सकेगी। 

राहगीरों ने लाश को देख पुलिस को दी सूचना
जानकारी के अनुसार शहर के कैंट इलाके के नंदानगर रेलवे अंडरपास के पास नीचे झाड़ी में शुक्रवार को एक युवती की लाश पड़ी थी। राहगीरों ने शव के देख इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच-पड़ताल की तो युवक की पहचान नेपाल के भूटवल मैनिया के रहने वाले शिवा थापा (27) के रूप में हुई है और वह यहां पर नंदनगर में किराए का कमरा लेकर रहता था। दरअसल मृतक और उसका भाई सैनिक बिहार सेक्टर बी कॉलोनी में स्थिति एक प्राइवेट स्कूल की बस चलाते थे जबकि पिता इसी बस के खलासी हैं। करीब एक साल पहले उसके भाई की मौत हो गई थी, ऐसे में दूसरे बेटे की मौत के बाद से परिवार में कोहराम मच गया है।

स्कूल में बस खड़ी करने के बाद काम से हुआ था रवाना
पुलिस की जांच के अनुसार गुरुवार को शिवा स्कूल में बस खड़ी करके घर पहुंचा और बोला कि वह किसी काम से जा रहा है। उसने शाम तक वापस आने की बात कही थी और रात करीब 9.30 बजे परिवार के लोगों से उसकी फोन पर बात हुई तो बोला कि रास्ते में हूं और घर लौट रहा हूं लेकिन काफी देर होने के बाद भी वह घर नहीं आया। परिजन के अनुसार उसका फोन लगातार बीजी जा रहा था। युवक की तलाश के लिए परिवार के लोग पूरी रात ढूंढते रहे और उसका कुछ पता नहीं चला। उसके बाद शुक्रवार को उसकी लाश नंदानगर अंडरपास के पास स्थिति झाड़ियों में मिली। 

मृतक युवक के शव के पास मिली देशी शराब
युवक की लाश के पास से पुलिस को देशी शराब की शीशी, एक सीरिंज और एक सादा कागज भी बरामद हुआ है। इस वजह से आशंका जताई जा रही है कि मृतक ने यहीं बैठकर शराब पी होगी। इसके साथ ही अनुमान यह भी लगाया जा रहा है कि उसने खुद से या फिर किसी और ने उसे कोई ऐसा इंजेक्शन दिया होगा। इसी कारणवश उसकी मौत हो गई। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस पूरे प्रकरण को लेकर इंस्पेक्टर कैंट शशिभूषण राय का कहना है कि मृतक की पहचान हो गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की वजह पता चल सकेगी। उन्होंने आगे कहा कि परिवार के लोगों की तरफ से कोई तहरीर नहीं मिली है। घरवालों के द्वारा अगर तहरीर मिलती है तो आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Kanpur MMS Case: आखिर कहां से आई घर के बाहर एसपी की नेम प्लेट, राम भरोसे थी छात्राओं की सुरक्षा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios