Asianet News HindiAsianet News Hindi

गोरखपुर में संदिग्ध परिस्थितियों में बुजुर्ग का पेड़ से लटका मिला शव, परिजनों को इस बात को लेकर है आशंका

यूपी के जिले गोरखपुर में बुजुर्ग का शव पेड़ से लटका मिला। जिसके बाद से परिजनों समेत पूरे गांव में सनसनी फैल गई। इसकी जानकारी पुलिस को दी गई और पुलिस प्रथम दृष्टया आत्महत्या मान कर चल रही है। फिलहाल, मौत की असली वजह जानने के लिए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। 

Gorakhpur Elderly dead body found hanging tree Gorakhpur under suspicious circumstances family members apprehensive about this
Author
Lucknow, First Published Aug 28, 2022, 10:22 AM IST

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के जिले गोरखपुर में शनिवार को गुलरिहा थाना क्षेत्र के नरायनपुर नंबर टोला के पास बुजुर्ग का शव पेड़ से लटका मिला। जिसके बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। बुजुर्ग का शव जमीन से सटा था इसलिए आसपास के लोग हत्या की आशंका जता रहे हैं। तो वहीं दूसरी ओर पुलिस प्रथम दृष्टया आत्महत्या मानकर चल रही है। फिलहाल मौत की असली वजह सामने नहीं आई है, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पारिवारिक विवाद के बाद घर से गए थे बाहर
जानकारी के अनुसार गुलरिहा थाना क्षेत्र के नरायनपुर नंबर टोला मोहम्मदपुर निवासी हरिश्चंद्र निषाद (65) का पेड़ से लटका शव मिला है। वह मिस्त्री थे, दिहाड़ी व ठेके पर निर्माण कार्य करते थे। शुक्रवार की रात पारिवारिक विवाद हुआ था। उसके बाद वह घर से चले गए थे। उनके घर में जाने के बाद परिजनों ने खोजबीन की पर कोई सुराग नहीं मिला। ग्रामीणों ने हिरश्चंद्र के शव को पेड़ की एक डाल से बंधे अगौछे के सहारे लटकता देखा। जिसकी सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पेड़ से नीचे उतरवाया और उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा। 

बुजुर्ग की मौत पर खड़े हो रहे ये सवाल
ग्रामीणों के अनुसार जिस पेड़ से हिरश्चंद्र का शव लटका था, उसकी ऊंचाई बहुत ज्यादा नहीं है। इतना ही नहीं घटनास्थल पर कोई स्टूल या फिर कोई ऐसी वस्तु नहीं मिली है जिससे लगे की उसपर चढ़कर फांसी लगाई गई है। हरिश्चंद्र का शव जिस डाल से अंगौछे बंधा था, उसके आसपास ज्यादा जगह नहीं है। इस मामले को ध्यान से सोचा जाए और कहा जाए कि पेड़ पर चढ़कर अंगौछा बांधा गया और फिर उसी के सहारे लटकर जान दे दी गई तो सवाल खड़े होते हैं कि इतनी कम दूरी की दो डालियों के बीच हरिश्चंद्र नीचे तक कैसे आया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ही मौत की असल वजह सामने आएगी।

ललितपुर में जाति पूछकर युवक को टैक्सी से उतारा नीचे, आरोपियों ने मारपीट के बाद पीड़ित को दे डाली ऐसी धमकी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios