Asianet News HindiAsianet News Hindi

CAA को लेकर UP के मऊ में बवाल, सरकारी बसों में तोड़फोड़; हाजीपुरा चौक एरिया में धारा 144

नागरिकता कानून संशोधित होने के बाद से देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध हो रहा है। सोमवार को यूपी में भी अलीगढ़, लखनऊ समेत कई जिलों में केंद्र सरकार के फैसले पर तीखा विरोध देखने को मिला। 

government buses vandalized in Mau UP due to CAA protest
Author
Mau, First Published Dec 16, 2019, 10:29 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ/ मऊ। नागरिकता कानून संशोधित होने के बाद से देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध हो रहा है। सोमवार को यूपी में भी अलीगढ़, लखनऊ समेत कई जिलों में केंद्र सरकार के फैसले पर तीखा विरोध देखने को मिला।  देर शाम पूर्वांचल के जिले मऊ में भी झड़प की खबरें सामने आई हैं। मऊ के जिलाधिकारी ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा कि हालत काबू में है। 

हाजीपुरा चौक एरिया में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए धारा 144 लागू कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक यहां के मिर्जाहादीपुरा चौक पर प्रदर्शनकारियों ने पुलिस बल पर पथराव किया। मिर्जाहादीपुरा चौक पर उपद्रवियों ने जमकर हंगामा किया। सोमवार दोपहर करीब ढाई बजे के बाद सदर चौक पर नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में लोग जुटने लगे।  

कुछ ही देर में मिर्जाहादीपुरा चौक पर काफी भीड़ जमा हो गई। थाना नगर कोतवाली व दक्षिणटोला पुलिस ने मोर्चा संभाला, मगर भीड़ के आगे बेबस नजर आए। इसी बीच शाम करीब पांच बजे आजमगढ़ की ओर से आ रही दो रोडवेज बसों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। पथराव में बस के शीशे टूट गए। 

कुछ यात्रियों के जख्मी होने की खबर है। उपद्रव बढ़ता देख जिलाधिकारी ज्ञानप्रकाश त्रिपाठी और पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य मौके पर पहुंचे। जानकारी मिली है कि भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले भी दागे गए। किसी अप्रिय घटना की जानकारी नहीं मिली है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios