Asianet News HindiAsianet News Hindi

स्वतंत्रता दिवस पर तैनात रहेगा भारी सुरक्षा बल, आसमान से भी रखी जाएगी गतिविधियों पर नजर

उत्तर प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के लिए डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने जमीन से लेकर आसमान तक चप्पे-चप्पे पर नजर रखने के कड़े निर्देश दिए हैं।

Heavy security forces will be deployed on Independence Day activities will also be kept watch from the sky kpl
Author
Lucknow, First Published Aug 15, 2020, 8:39 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ(Uttar Pradesh). उत्तर प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के लिए डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने जमीन से लेकर आसमान तक चप्पे-चप्पे पर नजर रखने के कड़े निर्देश दिए हैं। इस बार विधान भवन के सामने ध्वजारोहण के मुख्य कार्यक्रम स्थल पर आतंकवाद निरोधक दस्ता (ATS) के कमांडो भी चारों तरफ मुस्तैद रहेंगे। वहां पर सीएम योगी सुबह 9 बजे ध्वाजारोहण करेंगे।  DGP हितेश चंद्र अवस्थी ने कहा है कि मानव रहित वायुयान, ग्लाइडर व ड्रोन की उड़ानों पर भी सतर्क दृष्टि रखी जाए। कहीं ऐसी कोई गतिविधि नजर आने पर उसकी तत्काल गहनता से छानबीन की जाए। 

अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन होने के बाद सोशल मीडिया पर कई आपित्तजनक ऑडियो व वीडियो वायरल कर माहौल बिगाड़ने की लगातार हो साजिश को देखते हुए राज्य में स्वतंत्रा दिवस से पूर्व पुलिस की मुस्तैदी बढ़ गई है। डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने कहा कि गेस्ट हाउस, होटल व धर्मशालाओं की सघन चेकिंग कराई जाए। नए किरायेदारों के सत्यापन की कार्रवाई भी जरूर करा ली जाए। इसके अलावा केमिकल्स की दुकानों की चेकिंग व सत्यापन भी कराया जाए। उन्होंने रेलवे स्टेशन, बस अड्डों व एयरपोर्ट के अलावा सभी प्रमुख स्थानों पर चेकिंग कराने के साथ ही सूबे की सीमाओं पर भी बैरियर लगातार प्रभावी चेकिंग कराए जाने के निर्देश दिए हैं। अस्थायी चेक पोस्ट बनाकर वाहनों की आकस्मिक चेकिंग कराने तथा संदिग्ध व्यक्तियों के आवागमन पर सतर्क दृष्टि रखने को भी कहा गया है।

Heavy security forces will be deployed on Independence Day activities will also be kept watch from the sky kpl

पुलिस अधिकारी खुद रहेंगे फील्ड में मौजूद 
डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने ने निर्देश दिया है कि अधिकारी खुद फील्ड में रहकर सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लेंगे। सभी संवेदनशील स्थानों पर लगातार गश्त के साथ ही संदिग्धों की चेकिंग पूरी मुस्तैदी से कराई जाएगी। लखनऊ के अलावा प्रदेश की सभी सीमाओं पर शनिवार शाम से ही सघन चेकिंग के निर्देश दिए गए हैं। खासकर सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखे जाने को कहा गया है। गोमतीनगर विस्तार स्थित डीजीपी मुख्यालय में शनिवार सुबह आठ बजे ध्वजा रोहण होगा। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios