Asianet News HindiAsianet News Hindi

6 दिसम्बर को 'शौर्य दिवस' मनाएंगे हिन्दू संगठन, कृष्ण के धाम मथुरा में तैनात किया गया भारी पुलिस फोर्स

आगामी 6 दिसम्बर को देश के कई हिन्दू संगठन शौर्य दिवस के रूप में मनाते हैं। इस दिन के पहले यूपी के मथुरा में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। एसएसपी गौरव ग्रोवर ने बताया कि कुछ हिंदूवादी संगठन छह दिसंबर को परंपरा से हटकर कार्यक्रमों के आयोजन की अनुमति मांग रहे थे लेकिन इसकी इजाजत नहीं दी गई लेकिन एहतियात के तौर पर सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं।

Hindu organization will celebrate Shaurya Diwas on 6th December heavy police force deployed in Mathura
Author
Lucknow, First Published Dec 4, 2021, 7:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मथुरा: शौर्य दिवस के रूप में मनाई जाने वाली 6 दिसम्बर की तारीख नजदीक आ गयी है। यूपी के अयोध्या में विवादित ढांचा गिराचे जाने की तिथि से पहले भगवान कृष्ण के धाम मथुरा में पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर लिए हैं। इसके साथ ही रेलवे ने भी मथुरा वृन्दावन के बीच चलने वाली रेल बस का आवागमन अगले आदेश तक रोक दिया है। आपको बता दें कि यह रेल बस ईदगाह के सामने और श्रीकृष्ण जन्मस्थान के पास से होकर जाती है।

रेलवे ने भी दिखाई सख्ती, अगले आदेश तक रेल यात्रा की बंद
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) गौरव ग्रोवर ने बताया कि कुछ हिंदूवादी संगठन छह दिसंबर को परंपरा से हटकर कार्यक्रमों के आयोजन की अनुमति मांग रहे थे लेकिन इसकी इजाजत नहीं दी गई लेकिन एहतियात के तौर पर सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं। रेलवे ने भी मथुरा वृन्दावन के बीच चलने वाली रेल बस का आवागमन अगले आदेश तक रोक दिया है। यह रेल बस ईदगाह के सामने और  श्रीकृष्ण जन्मस्थान के पास से होकर जाती है।

चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात करने के लिए बाहर से बुलवाई गयी फोर्स
उधर प्रशासन ने रेड, येलो  और ग्रीन जोन में भारी पुलिस बल लगा दिया है। दोनों धर्मस्थलों के 300 मीटर क्षेत्र में बने रेड जोन पर आने जाने वालों पर नजर रखी जा रही है। प्रशासन ने चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल लगाने के लिए बाहर से भी पुलिस बल मंगा लिया है ताकि यदि इजाजत ठुकराने के बावजूद कोई संगठन परंपरा के विपरीत काम करने की कोशिश करे तो उससे सख्ती से निपटा जा सके। हिंदूवादी संगठनों नारायणी सेना, श्रीकृष्ण जन्मभूमि नर्मिाण न्यास, श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति दल ने आगामी 6 दिसम्बर को परंपरा से हटकर अलग अलग कार्यक्रम करने की घोषणा की थी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios