Asianet News HindiAsianet News Hindi

अयोध्या पर फैसला जल्द: एक्शन में गृह मंत्रालय, सभी राज्यों को एडवायजरी जारी कर कहा- अलर्ट रहें

अयोध्या मामले का फैसला किसी भी समय आ सकता है। सुनवाई पूरी होने के बाद फैसला सुप्रीम कोर्ट में सुरक्षित कर लिया गया है। जल्द फैसले की संभावना के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को एडवायजरी जारी की है

home ministry issues advisory before decision of ayodhya matter
Author
Lucknow, First Published Nov 7, 2019, 5:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (Uttar Pradesh ). अयोध्या मामले का फैसला किसी भी समय आ सकता है। सुनवाई पूरी होने के बाद फैसला सुप्रीम कोर्ट में सुरक्षित कर लिया गया है। जल्द फैसले की संभावना के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को एडवायजरी जारी की है। गृह मंत्रालय ने अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले सभी राज्यों को अलर्ट पर रहने के लिए कहा है। इसके आलावा यूपी में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पैरा मिलिट्री के लगभग चार हजार जवान भी यूपी के लिए रवाना कर दिए गए हैं। 

गौरतलब है कि लम्बे समय से चले आ रहे अयोध्या विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई पूरी कर ली है। माना जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट किसी भी समय अपना फैसला सुना सकता है। इसको देखते हुए यूपी के सभी शहर एलर्ट पर हैं। अब केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी एडवायजरी जारी कर सभी राज्यों को एलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं। 

सभी संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश 
गृह मंत्रालय ने अपनी एडवायजरी में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से कहा है कि देशभर में संवेदनशील क्षेत्रों में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना को रोकने के लिए पर्याप्त सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया जाए । गृह मंत्रालय ने उत्तर प्रदेश के लिए पैरा मिलिट्री दलों की 40 कंपनियां भी भेजी हैं। जिसमे लगभग 4000 जवान तैनात रहेंगे। 

CJI के रिटायरमेंट के पहले आ सकता है फैसला 
बता दें कि आगामी 17 नवंबर को चीफ जस्टिस का कार्यकाल पूरा हो रहा है। जानकारों की माने तो इसके पहले ही इस मुद्दे का फैसला आ सकता है। वैसे भी दोनों पक्षों की दलीले लगातार 40 दिन सुनकर इस केस की सुनवाई हाल ही में पूरी हुई है। अयोध्या मसले पर शीर्ष अदालत के फैसले का पूरे देश को इन्तजार है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios