Asianet News HindiAsianet News Hindi

आपसी विवाद में पत्नी ने जहर खा कर दी जान, मौत के गम में पति ने भी लगा ली फांसी

यूपी के उन्नाव में एक पति ने फांसी लगाकर इसलिए जान दे दी क्योंकि उसकी पत्नी ने जहर खा कर जान दे दिया था । आपसी विवाद के बाद पति-पत्नी दोनों ने एक साथ जहर खाया था

Husband hanged himself after wife death by poison kpl
Author
Unnao, First Published May 12, 2020, 6:48 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उन्नाव( Uttar Pradesh).  कहा जाता है कि पति पत्नी का रिश्ता सात जन्मो का होता है। यूपी के उन्नाव में एक पति ने फांसी लगाकर इसलिए जान दे दी क्योंकि उसकी पत्नी ने जहर खा कर जान दे दिया था । आपसी विवाद के बाद पति-पत्नी दोनों ने एक साथ जहर खाया था। जहर खाने के बाद जिला अस्पताल से कानपुर हैलट ले जाते समय रास्ते में पत्नी की मौत हो गई, जबकि पति की हालत सामान्य होने पर जिला अस्पताल से घर भेज दिया गया। पत्नी का शव घर पहुंचने पर मायके पक्ष के लोगों ने दहेज हत्या का आरोप लगा हंगामा किया। लेकिन पत्नी की मौत से आहत पति ने दुपट्टे के फंदे से फांसी लगाकर जान दे दिया।

मामला उन्नाव जिले के अजगैन कोतवाली क्षेत्र के इछौली गांव का है। इछौली गांव निवासी लक्ष्मीनारायण लोध के 20 वर्षीय पुत्र रोहित का विवाह 9 माह पहले 24 जून 2019 को पुरवा कोतवाली क्षेत्र के सकरन गांव निवासी रामकुमार लोध की पुत्री किरन (19) से हुआ था। तीन माह पहले रोहित की बाइक पेड़ से टकरा गई थी। जिससे उसके हाथ में फ्रैक्चर हो गया था। लगातार इलाज के बाद भी हाथ सही नहीं हुआ। इलाज में दो बीघा जमीन भी बिक गई। शेष बची दो बिस्वा जमीन को भी रोहित ने बेंचकर इलाज कराने की बात कही। पत्नी ने जमीन बेंचने से मना कर दिया। रविवार दोपहर इसी बात को लेकर रोहित व उसकी पत्नी किरन के बीच विवाद हो गया। गुस्से में पत्नी किरन घर से 200 मीटर दूर नहर पुलिया पर पहुंची और जहर खा लिया। पीछे से पहुंचे पति ने हाथ में जहर की पुड़िया देख खुद भी जहर खा लिया। लोगों ने दोनों उल्टियां होती देख परिजनों को सूचना दी। परिजन दोनों को सीएचसी ले गए। जहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल में किरन की हालत में सुधार न होने पर उसे कानपुर हैलट भेज दिया गया। रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। जबकि रोहित की हालत में सुधार होने पर उसे जिलाअस्पताल से हे घर भेज दिया गया।

परिजनों के लगाया हत्या का आरोप 
किरन की मौत की सूचना पर उसके मायके पक्ष के लोग इछौली गांव पहुंचे और दहेज की मांग पूरी न होने पर बेटी को जहर खिलाकर मारने का आरोप लगा हंगामा शुरू कर दिया। यहां तक कि उन्होंने ससुरालियों को जेल भिजवाने की भी धमकी दी। 

पत्नी की मौत के गम में पति ने फांसी लगाकर दी जान 
पत्नी की मौत के गम व ससुरालियों के जेल भिजवाने की धमकी से आहत रोहित तड़के पांच बजे पड़ोस में रहने वाले चाचा महेंद्र के घर गया और पीछे की कोठरी में दुपट्टे का फंदा बना फांसी लगा ली। परिजन जब तक उसे नीचे उतारते मौत हो गई। किरन के बाद उसके पति की मौत से कोहराम मच गया। सूचना पर अजगैन थाना के कार्यवाहक एसओ अभिमन्यु मल्ल मौके पर पहुंचे और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। कार्यवाहक एसओ ने बताया कि अभी तक आरोप जैसी कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने व पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios