Asianet News HindiAsianet News Hindi

संपत्ति बेचकर अय्याशी करता था पति, नाराज होकर पत्नी ने भाई के साथ मिलकर कर दी हत्या

बहराइच में महिला ने अपने भाई के साथ मिलकर अपने ही पति की हत्या कर दी। पत्नी ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उसका पति जमीन बेचकर अय्याशी करता था। उसके मना करने के बावजूद वह नहीं मानता और उसके साथ मारपीट करता।

Husband used to do debauchery by selling property getting angry wife committed murder along with brother Bahraich
Author
Lucknow, First Published Jun 14, 2022, 1:36 PM IST

बहराइच: उत्तर प्रदेश के जिले बहराइच में 15 दिन पहले नहर पुलिया के पास युवक का शव मिलने के मामले में पुलिस ने खुलासा कर दिया। जांच में पुलिस ने बताया कि युवक की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसकी पत्नी ने अपने भाई व सहयोगियों के साथ मिलकर की थी। पूछताछ में पता चला कि वह पति की अय्याशी से परेशान थी क्योंकि उसका पति जमीन बेचकर अय्याशी कर रहा था। उसको रोकने के बाद भी जब वह नहीं माना तो पत्नी ने अपने भाई व सहयोगियों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दे दिया।

पुलिस ने पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार
हत्या के मामले में पुलिस ने पत्नी समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। शहर के कैसरगंज कोतवाली क्षेत्र के चुलंभा गांव निवसी संतोष सिंह का शव बीते 29 मई को तिवारीपुर नहर पुलिया के पास बरामद हुआ था। जिसके बाद उसकी पत्नी रीता सिंह ने हत्या की आशंका जताते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। एसपी केशव चौधरी ने घटना का खुलासा करने के लिए कैसरगंज कोतवाल दददन सिंह को निर्देश दिया और सहयोग करने के लिए एसओजी व सर्विलांस टीम को लगाया। जिसके बाद इस हत्या के मामले का खुलासा पुलिस ने सोमवार को कर दिया। पुलिस ने पत्नी समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा किया और सभी को जेल भेज दिया। 

पूछताछ के दैरान पत्नी ने स्वीकारा अपना गुनाह
इस घटना के मामले में खुलासा करने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए एएसपी नगर कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि जांच के दौरान पत्नी की बातों पर पुलिस को शक हुआ। पूछताछ के दौरान पत्नी कभी कुछ तो कभी कुछ बता रही थी। जांच के दौरान जब पुलिस ने पत्नी से पूछताछ की तो वह टूट गई और जुर्म कबूल करते हुए बताया कि उसका पति अय्याशी करता था और इसके लिए जमीन बेच रहा था। उसने आगे बताया कि मना करने के बाद भी वह नहीं मानता। एएसपी ने बताया कि पत्नी को लगा कि वह सारी जमीन बेच देगा तो कुछ नहीं बचेगा। इस डर से उसने अपने पति को मारने का फैसला लिया। फिर अपने भाई अजय सिंह निवासी डुमरियाडीह थाना वजीरगंज गोंडा जिले का रहना वाला है, उसके साथ मिलकर पति की हत्या की साजिश रची।

महिला ने मायके ले जाकर दिया वारदात को अंजाम
एसएसपी ने आगे बताया कि पत्नी ने घटना को अंजाम देने के लिए अपने मायके ले गई। वहां उसको शराब पिलाई और नशे में होने के बाद गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद गांव के ही रामेंद्र को बुलाकर बाइक से शव को कैसरगंज भिजवा दी। वहां पर पहले से ही मौजूद पारसनाथ सिंह ने शव को छिपाने में पूरा सहयोग किया। पत्नी से जब पुलिस पूछताछ कर रही थी तो शक होने पर युवती ने खुद ही जुर्म को स्वीकार कर लिया। ऐसा होने के बाद पुलिस ने भाई व अन्य साथियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। साथ ही घटना में इस्तेमाल की गई बाइक भी पुलिस ने बरामद कर ली है। घटना का खुलासा करने वाली टीम को एसपी ने नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया है।

घटना के खुलासे पर एसपी ने टीम को दिया पुरस्कार
एएसपी कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि पूछताछ के दौरान यह भी पता चला है कि मृतक संतोष के नाम काफी जमीन थी। वह लगातार उसे बेचता जा रहा था। इसी बात का उसकी पत्नी विरोध करती लेकिन वह मान नहीं रहा था। आगे बताया कि उसके पास अभी भी लगभग 70 बीघा जमीन बची है। जमीन को बचाने के लिए पत्नी ने वारदात को अंजाम दिया। एएसपी ने बताया कि पूछताछ में पत्नी ने बताया कि पूछताछ में पत्नी ने बताया कि उसका पति अय्याशी करने के लिए पूरा पैसा खर्च कर देता था। मना करने के बाद जमकर मारपीट करने लगता था। उन्होंने आगे बताया कि कैसरगंज पुलिस ने एसओजी व सर्विलांस टीम की मदद से घटना का खुलासा किया है। पत्नी व उसके भाई समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। एसपी ने टीम को 25 हजार रुपये पुरस्कार देकर सम्मानित किया है।

UP Police Recruitment 2022:उत्तर प्रदेश पुलिस में जल्द होगी 40 हजार पदों पर भर्ती, भर्ती बोर्ड को मिला अधियाचन

UP Police SI Result: यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा का फाइनल रिजल्ट घोषित, जानें कितने हुए पास

राममंदिर निर्माण के लिए चलाई गई निधि समर्पण अभियान की रिपोर्ट तैयार, फाइनल ऑडिट के बाद धनराशि बढ़ने की उम्मीद

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios