Asianet News HindiAsianet News Hindi

आयकर विभाग ने लधानी ग्रुप के ठिकानों पर मारा छापा, लखनऊ समेत कई जिलों में पहुंची टीमें

यूपी पहुंची आयकर विभाग की टीम ने लखनऊ में सौरभ लधानी और विवेक लधानी के स्वामित्व वाली वृंदावन बॉटलर्स प्राइवेट लिमिटेड के साथ ही अन्य कई जगहों पर छापा मारा है। इस दौरान कर्मचारियों को गेट के बाहर ही रोका गया है। 

Income Tax Department raided the locations of Ladhani Group teams reached in many districts including Lucknow
Author
First Published Oct 7, 2022, 6:06 PM IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को दिल्ली से आई आयकर विभाग की कई टीमों ने लखनऊ, अयोध्या, उन्नाव, नोएडा, आगरा,  बरेली, दिल्ली, गुरुग्राम में स्थित लधानी ग्रुप के ठिकानों पर एक साथ छापा मारा है। बता दें कि लधानी ग्रुप के प्रदेश में कोका कोला बाटलिंग के कई प्लांट हैं। इसके अलावा गुरुग्राम, नोएडा और लखनऊ में रियल एस्टेट का कारोबार भी है। लखनऊ में सौरभ लधानी और विवेक लधानी के स्वामित्व वाली वृंदावन बॉटलर्स प्राइवेट लिमिटेड के साथ ही इंदिरा नगर, गोमती नगर में रिवर साइड माल पर छापेमारी की है। 

आयकर विभाग की टीम ने की छापेमारी
इसके अलावा दिल्ली से आई आयकर विभाग की एक टीम सफेदाबाद में वृंदावन बाटलर्स और आइनॉक्स में भी छानबीन कर रही है। शुक्रवार सुबह आयकर विभाग की टीम ने आगरा में लाजपत कुंज के बी ब्लाक में कोठी नंबर नौ में छापा मारा है। बता दें कि यह कोठी कोका कोला कंपनी के फ्रेंचाइजी, डिस्ट्रीब्यूटर और बॉटलर गुलाब चंद लधानी की है। वहीं दिल्ली आयकर विभाग की टीम करीब 15 गाड़ियों के काफिले के साथ बरेली में बृंदावन बेवरेजेस पर पहुंची। बताया जा रहा है कि टीम कंपनी के दस्तावेज खंगाल रही है। 

टीम के साथ स्थानीय पुलिस भी मौके पर मौजूद
आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी के दौरान फैक्ट्री के सभी गेटों को बंद करा दिया और फैक्ट्री के कर्मचारियों को गंट के बाहर ही रोक दिया गया। कर्मचारियों ने बताया कि आयकर विभाग की टीम पहली बार बरेली की कोका कोला कंपनी के बाटलर्स प्रांगण में आई है। आयकर विभाग की टीम में प्राइवेट वाहनों के साथ ही स्थानीय पुलिस भी मौके पर मौजूद है। वहीं CGST टीम ने शुक्रवार को उन्नाव के नवाबगंज के मकदूमपुर गांव में वृंदावन बाटलर्स प्लांट में सर्वे के लिए छापेमारी की है। 

कंपनी के अधिकारी ने की सर्वे की पुष्टि
इस दौरान सभी कर्मचारियों के मोबाइल जमा करवा लिए गए। इस कंपनी में कोका कोला ब्रांड का पानी व शीतल पेय तैयार किया जाता है। आयकर विभाग की टीम ने कंपनी के सभी कम्प्यूटर सिस्टम और अभिलेखों को कब्जे में लेकर जांच शुरूकर दी है। इस सर्वे की पुष्टि कंपनी के अधिकारी नामदेव खत्री ने की है। नामदेव खत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि सर्वे टीम प्लांट के मालिक डायरेक्टर विवेक लधानी के लखनऊ के गोमती नगर आवास और खुर्रमनगर के आफिस भी पहुंची है। अभी जांच चल रही है। इसके अलावा रामनगरी अयोध्या में भी आयकर विभाग की एक टीम ने चांदपुर स्थित अमृत बाटलर्स में छापा मारा है। इसके अलावा अमृत बाटलर्स के मालिक आवास रामनगर में भी छापा मारा गया है।

लखनऊ: 6वीं की छात्रा से एग्जाम में चेकिंग के बहाने टीचर ने की छेड़ाछाड़, विरोध करने पर शिक्षक ने बोली ऐसी बात

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios