Asianet News Hindi

IPS Amitabh Thakur ने अपने घर की नेम प्लेट पर लिखवाया-जबरिया रिटायर्ड, जानिए पूरा मामला

अमिताभ ठाकुर फिलहाल आईजी रूल्स एंड मैनुअल के पद पर थे। उनके अलावा को रिटायर किया गया है। अमिताभ ठाकुर ने कहा है कि वे इस आदेश के खिलाफ कोर्ट जाएंगे।
 

IPS Amitabh Thakur wrote on the name plate of his house - Jabariya Retired ASA
Author
Lucknow, First Published Mar 25, 2021, 6:45 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (Uttar Pradesh) । जबरन दिए गए वीआरएस के बाद आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने फिर से सरकार के खिलाफ ताल ठोक दी है। उन्होंने अपने आवास पर लगे नेप प्लेट पर अपने नाम के आगे लिखा जबरिया रिटायर्ड का पर्चा चस्पा कर दिया है। इस नेम प्लेट के साथ उनकी फोटो भी वायरल हो रही है।

स्क्रीनिंग में अनुपयुक्त पाए गए थे तीन आईपीएस
बता दें कि गृह मंत्रालय की स्क्रीनिंग में उत्तर प्रदेश से आईपीएस अमिताभ ठाकुर,आईपीएस राजेश कृष्ण और राकेश शंकर को सरकारी सेवा के लिए अनुपयुक्त पाया गया। तीनों अधिकारियों पर गंभीर आरोपों की बात कही गई है।

कोर्ट जाएंगे अमिताभ ठाकुर
अमिताभ ठाकुर फिलहाल आईजी रूल्स एंड मैनुअल के पद पर थे। उनके अलावा को रिटायर किया गया है। अमिताभ ठाकुर ने कहा है कि वे इस आदेश के खिलाफ कोर्ट जाएंगे।

योगी सरकार के खिलाफ भी उठाई थी आवाज
1992 बैच के आईपीएस अमिताभ ठाकुर मूलत: से बिहार के मुजफ्फरपुर के रहने वाले हैं। वह अच्छे लेखक, कवि और आरटीआई ऐक्टिविस्ट भी हैं। उन्होंने योगी सरकार में भी कई बार बदहाल कानून व्यवस्था को लेकर आवाज उठाई है।

मुलायम सिंह के खिलाफ दर्ज कराए थे केस
आईपीएस अभिताभ ठाकुर के खिलाफ कई विभागीय कार्रवाई भी हो चुकी हैं। उनकी पत्नी नूतन ठाकुर भी आरटीआई ऐक्टिविस्ट हैं। बताते हैं कि अमिताभ ठाकुर ने यूपी की पूर्वर्ती सपा सरकार में सीधे तौर पर सपा संरक्षक मुलायम सिंह से विवाद मोल ले लिए थे। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह के खिलाफ धमकी का केस भी दर्ज करावाया था। इसके बाद अखिलेश सरकार ने भी उनके खिलाफ केस दर्ज करवाया।  
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios