Asianet News HindiAsianet News Hindi

झांसी में लेखपालों ने रिश्वत लेने के लिए निकला नया तरीका, किसानों से वसूली के लिए हायर किए जा रहे है गुर्गें

यूपी के जिले झांसी में बेमौसम बरसात ने किसानों की कमर तोड़ दी तो वहीं दूसरी ओर घूसखोर लेखपालों के लिए किसी वरदान से कम नहीं साबित हो रही। दरअसल किसानों से वसूली के लिए लेखपाल गुर्गें हायर किए जा रहे हैं।

Jhansi Lekhpals found new way to take bribe henchmen are being hired for recovery from farmers
Author
First Published Nov 20, 2022, 2:32 PM IST

झांसी: उत्तर प्रदेश के जिले झांसी में इस बार बेमौसम बारिश ने किसानों की कमर तोड़ दी तो दूसरी तरफ घूसखोर लेखपालों के लिए किसी वरदान से कम नहीं साबित हो रही है। दरअसल बारिश की वजह से बर्बाद हुई फसल का मुआवजे के लिए लेखपालों ने रिश्वतखोरी का नया तरीका निकाल लिया है। इस काम के लिए उन्होंने मुआवजे के नाम पर घूस देने के लिए अपने गुर्गों को काम पर लगाया है। जो भी किसान मुआवजे के एवज में घूस नहीं दे रहा उसे बहाने बनाकर टरका दिया जा रहा है। 

किसानों पर आई आपदा लेखपालों के लिए है अवसर
जानकारी के अनुसार यह मामला शहर के टहरौल तहसील का है। बिना मौसम की बारिश ने पूरी फसल बर्बाद कर दी थी। इसके मुआवजे की व्यवस्था सरकार ने उपलब्ध करा दी लेकिन वसूलीदार लेखपाल पीछे नहीं रहे। किसानों पर आई यह आपदा लेखपालों के लिए बड़े अवसर में बदल गई है। इस बार ग्रामीण इलाकों में लेखपालों ने अपने मुन्नाभाई मैदान में उतार दिए हैं, जो दिनभर वसूली से रोज झोला भरके लेखपाल साहब के घर पहुंचा रहे हैं। अपने ही मुआवजे के लिए किसानों को घूस देनी पड़ रही है और जो नहीं दे रहा उनको बहाने से इधर-उधर भटकने के लिए मजबूर कर दिए।

पहले भी लेखपाल घूस लेते गए थे पकड़े
उच्चाधिकारियों के बारे में इसको लेकर जानकारी न हो, ऐसा भी नहीं है। अब तक शहर में जितने भी लेखपाल घूस लेते पकड़े गए हैं, उन सभी का कहना है कि शीर्ष अधिकारियों को भेजना पढ़ता है। यह हम नहीं कर रहे हैं, यह बात कुछ महीने पहले बबीना के एक लेखपाल ने बताई थी। लेखपाल के गुर्गे का किसान से घूस लेते हुए वीडियो टहरौली तहसील का बताया जा रहा है। जो लड़का रुपए ले रहा है, उसको लेखपाल ने उगाही के लिए रखा है। ऐसा बताया जा रहा है कि लड़का लेखपाल के रिश्ते का भाई है।

युवक की सिर कूचकर हत्या, खून से लथपथ मिला अर्धनग्न शव, पहचान के लिए पुलिस ऐसा तरीका निकाल कर जांच में जुटी

देवरिया: पति से तकरार के बाद 5 साल की बेटी को घर से लेकर निकल गई मां, तालाब में उतराता शव देख परिजन रह गए दंग

युवती ने मां समेत भाई-बहन पर गलत काम करने का लगाया आरोप, पुलिस ने लड़की को लेकर बताया हैरान करने वाला सच

आजम खां के बाद इरफान पर भी कस रहा शिकंजा, मेडिकल कॉलेज कांड के मुकदमों को खोलने की तैयारी में मिला ये सुराग

प्रेमिका और पत्नी के गम में बुझे मेरठ के 2 घरों का चिराग, मामूली सी बात पर उठाया ऐसा कदम

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios