Asianet News HindiAsianet News Hindi

कनिका का बयान उनके पिता की बातों से अलग, बड़ा सवाल...आखिर कौन बोल रहा है झूठ ?

पिछले सप्ताह लंदन से लखनऊ लौटी बॉलीवुड के मशहूर सिंगर कनिका कपूर में भी कोरोना के लक्षण मिले हैं। चर्चा है कि कनिका ने सरकार द्वारा कोरोना वायरस पर जारी प्रोटोकॉल को तोड़ते हुए अपने लंदन से लौटने की बात किसी को नहीं बताई थी और एयरपोर्ट पर थर्मल स्कैनिंग करने वाली टीम से बच कर निकल गईं थीं। हांलाकि कनिका ने इसका खंडन किया है। 

kanika statement is different from her father words kpl
Author
Lucknow, First Published Mar 20, 2020, 8:04 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ(Uttar Pradesh ). बॉलीवुड की स्टार सिंगर कनिका कपूर के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद राजधानी में हड़कंप मचा हुआ है। पिछले एक सप्ताह से कनिका कपूर जितने लोगों के सम्पर्क में आई हैं उनकी नींद उड़ गई है। स्वास्थ्य विभाग भी ऐसे लोगों को चिन्हित करने में लगा हुआ है जो पिछले दिनों लखनऊ में कनिका के सम्पर्क में आए हैं। हांलाकि इस दौरान कनिका और उनके पिता के बयान में काफी अंतर सामने आया है। कनिका और उनके पिता ने मीडिया को अलग-अलग बयान दिए हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की परेशानी और बढ़ गई है।  

पिछले सप्ताह लंदन से लखनऊ लौटी बॉलीवुड के मशहूर सिंगर कनिका कपूर में भी कोरोना के लक्षण मिले हैं। चर्चा है कि कनिका ने सरकार द्वारा कोरोना वायरस पर जारी प्रोटोकॉल को तोड़ते हुए अपने लंदन से लौटने की बात किसी को नहीं बताई थी और एयरपोर्ट पर थर्मल स्कैनिंग करने वाली टीम से बच कर निकल गईं थीं। हांलाकि कनिका ने इसका खंडन किया है। अब कनिका के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद प्रशासन के हांथ-पांव फूल गए हैं। दरअसल जिस पार्टी में कनिका शामिल हुई थीं उसमे 100 से अधिक सेलीब्रिटीज शामिल थे। अब सभी का टेस्ट करवाना प्रशासन के लिए एक चुनौती है। 

कनिका ने स्वास्थ्य विभाग पर लगाया लापरवाही का आरोप 
कनिका ने मीडिया से बात करते हुए कहा '' मेरे बारे में अफवाह फैलाई जा रही है। आप खुद बताइये कि हिन्दुस्तान में कोई एयरपोर्ट से छिपकर बाहर कैसे आ सकता है। दूसरी बात मै छिपकर क्यों आऊंगी।मेरा पूरा चेकअप हुआ एयरपोर्ट पर वहां मै बिलकुल ठीक थी। पिछले तीन चार दिन से लखनऊ आने के बाद मेरी तबियत कुछ खराब हुई है। मैंने खुद सीएमओ आफिस में फोन कर आशंका जताई कि हो सकता है कि मै कोरोना संक्रमित हूं। लेकिन वहां से मुझे बिना चेकअप किए बताया गया की आपको फ़्लू होगा आप घर में रहें। लेकिन काफी प्रेशर करने के बाद दो दिन बाद मेरा चैकअप किया गया। मुझे बताया गया कि में पॉजिटिव हूं। तब से में डॉक्टरों की निगरानी में हूं। 

कनिका का बयान, मैंने नहीं अटेंड की कोई पार्टी 
कनिका ने मीडिया को दिए गए बयान में कहा कि मैं '' लखनऊ आने के बाद सीधे अपने घर आई हूं। मैंने कोई पार्टी अटेंड नहीं की। जब कनिका को उनके पिता द्वारा दिए गए बयान के बारे में बताया गया तब उन्होंने कहा कि एक दोस्त की बर्थडे पार्टी में गई थी जहां ज्यादा लोग नहीं थे। दूसरी ओर कनिका ने ये भी स्वीकार किया कि पार्टी में तमाम नेता,ब्यूरोक्रेट्स, ज्यूडिशरी के लोग शामिल थे। उन्होंने यह भी कहा वह पिछले चार दिन से बीमार होने के बाद घर पर ही थी। 

पिता ने बताया 300 से 400 लोगों के सम्पर्क में आई थीं कनिका 
कनिका के पिता राजीव कपूर ने मीडिया को बयान दिया कि लखनऊ आने के बाद कनिका ने 3-4 पार्टियां अटेंड की थीं। इस दौरान वह 300 से 400 लोगों के संपर्क में आई थीं। ऐसे में कनिका का बयान उनके पिता की बातों से बिलकुल अलग है। अब सवाल ये उठता है कि दोनों में आखिरकार झूठ कौन बोल रहा है और क्यों बोल रहा है। 

अपने मां के घर भी गई थीं कनिका 
कनिका 13 मार्च को अपने मामा विपुल टंडन के घर कानपुर गई थीं। वह कानपुर में कल्पना अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 2 में रहते हैं। कनिका वहां 14 मार्च तक रुकी थीं। इस दौरान उनके मामा का परिवार भी उनके साथ था ऐसे में उस परिवार के भी कोरोना संक्रमित होने का खतरा बढ़ गया है। 

सूत्रों के मुताबिक़ इन 4 पार्टियों में शामिल हुई थीं कनिका 
सूत्रों की माने तो कनिका ने लखनऊ में 4 पार्टियां अटेंड की थीं। उनके पिता ने भी इस बात की पुष्टि मीडिया के सामने किया है। सूत्रों के अनुसार कनिका ने सबसे पहले होटल ताज में आयोजित एक पार्टी में शिरकत की थी। सूत्रों के मुताबिक, यह पार्टी कांग्रेस के पूर्व सांसद जितिन प्रसाद के ससुर आदेश सेठ ने दी थी। इसमें जितिन प्रसाद, राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, उनके बेटे भाजपा सांसद दुष्यंत सिंह, उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह और उनकी पत्नी, लोकायुक्त संजय मिश्रा जैसे कई हाईप्रोफाइल लोग इस पार्टी में मौजूद थे। कनिका दूसरी पार्टी में लखनऊ के गैलेंट अपार्टमेंट शामिल हुई थी इसमें भी 100 से अधिक लोग मौजूद थे। शालीमार ग्रैंड अपार्टमेंट में भी एक पार्टी हुई, इसमें भी कनिका मौजूद थीं। 15 मार्च को लोकायुक्त संजय मिश्रा ने लखनऊ की गुलिस्ता कालोनी में होली के उपलक्ष्य में पार्टी रखी थी,इसमें भी कनिका मौजूद थीं। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios