कन्नौज में पुलिस ने अफसरों की गाड़ी चेक करने पर सपा कार्यकर्ता को किया गिरफ्तार, रोकी थी चुनाव प्रेक्षक की कार

| Mar 27 2022, 12:30 PM IST

कन्नौज में पुलिस ने अफसरों की गाड़ी चेक करने पर सपा कार्यकर्ता को किया गिरफ्तार, रोकी थी चुनाव प्रेक्षक की कार

सार

कन्नौज में पुलिस ने सपा कार्यकर्ता की गिरफ्तारी की है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना से पहले प्रेक्षक की कार रोककर तलाशी करने पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसपर पहले से भी कई मुकदमें दर्ज हैं जिसमें वह वांछित था। पुलिस ने उसे जेल भेज दिया है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का समापन हो चुका है। राज्य की जनता को उनका नया मुख्यमंत्री भी मिल चुका है। लेकिन अभी भी उन लोगों पर कार्यवाही की जा रही है जिन्होंने यूपी विधानसभा चुनाव की मतगणना से पहले अधिकारियों की गाड़ी रोकी थी। ऐसे कई मामले राज्य के अलग-अलग जिलों में देखने को मिले थे। प्रदेश के कन्नौज जिले में विधानसभा चुनाव की मतगणना से पहले प्रेक्षक समेत अन्य आला अफसरों की गाड़ी रोककर चेक करने के मामले में नामजद आरोपित समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता शोभित उर्फ घोचा यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वह छेड़छाड़, मारपीट व जान से मारने की धमकी समेत कई अन्य मुकदमों में भी वांछित था। पुलिस ने उसे जेल भेजा है। 

मतगणना के दिन लगाए थे कई आरोप
उत्तर प्रदेश विधानसभा की मतगणना 10 मार्च को निगम मंडी परिसर में हुई थी। इससे एक दिन पहले नौ मार्च की शाम को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता मंडी के बाहर एकत्र हुए थे। उन्होंने प्रशासनिक आधिकारियों पर ईवीएम बदलने का आरोप लगाया था। साथ ही आला अधिकारियों की गाड़ी रोककर चेक करा था। पुलिस के मुताबिक शहर के मोहल्ला रानीचाह निवासी शोभित यादव उर्फ घोचा ने चुनाव आयोग की ओर से भेजे गए सामान्य प्रेक्षकों की गाड़ी रोककर चेक की थी। उनके साथ जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र की कार को भी चेक किया गया था। 

Subscribe to get breaking news alerts

पुलिस कई दिनों से कर रही थी तलाश
जिले के चौकी प्रभारी ने बताया कि वह एक शातिर अपराधी है। घोचा यादव के ऊपर कई मुकदमे दर्ज है जैसे- घर में घुसकर मारपीट, छेड़छाड़, जान से मारने की धमकी के। पुलिस कई दिन से उसकी तलाश में जुटी थी। प्रभारी निरीक्षक आलोक कुमार दुबे ने बताया कि अफसरों की गाड़ी चेक करने के मामले में जिन लोगों को ट्रेस किया गया, उनकी गिरफ्तारी की जा रही है। जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

विश्व हिंदू परिषद की नई पहल, बच्चों को पुस्तकीय ज्ञान साथ संस्कार व सनातन संस्कृति से जोड़ने का करेगा प्रयास

बदायूं के उघैती थानाध्यक्ष की अश्लील वीडियो चैट जमकर हो रही वायरल, एसएसपी ने लिया एक्शन