Asianet News HindiAsianet News Hindi

कानपुर: दरोगा की पत्नी की शिकायत पर महिला सिपाही सस्पेंड, कहा- शादी का बना रही थी दबाव, त्रस्त होकर दे दी जान

यूपी के कानपुर में बिधून थाने से सस्पेंड दरोगा अनूप सिंह के आत्महत्या मामले में महिला सिपाही को सस्पेंड कर दिया गया है। मृतक दरोगा की पत्नी ने महिला सिपाही के खिलाफ तहरीर दी है। बता दें कि महिला सिपाही को कभी भी गिरफ्तार किया जा सकता है।

Kanpur Inspectors wife gave Tahrir against female constable said she pressurizing for marriage gave up her life after suffering
Author
First Published Nov 19, 2022, 10:04 AM IST

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के बिधून थाने से सस्पेंड दरोगा अनूप सिंह के आत्महत्या मामले में फजलगंज थाने में तैनात महिला सिपाही को भी सस्पेंड कर दिया गया है। बता दें कि मृतक दरोगा की पत्नी की तहरीर पर बीते शुक्रवार की रात आत्महत्या के लिए मजबूर कर देने की धारा में FIR दर्ज कर ली गई है। फिलहाल महिला सिपाही छुट्टी पर है। वहीं निलंबन के बाद अब महिला सिपाही पर गिरफ्तारी की भी तलवार लटक रही है। कभी भी गिरफ्तारी की जा सकती है। उरई के रहने वाले दरोगा अनूप सिंह ने बीते 10 नवंबर को जहर खा लिया था। जिसके बाद सर्वोदयनगर स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था।

महिला सिपाही से था प्रेम-प्रसंग
एसीपी अनवरगंज सृष्टि सिंह की जांच में पता चला था कि फजलगंज थाने में तैनात एक महिला सिपाही से दरोगा अनूप सिंह के संबंध थे। इसी वजह से अनूप ने खुदकुशी कर ली थी। जांच रिपोर्ट के आधार पर पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड के आदेश पर डीसीपी सेंट्रल ने सिपाही को सस्पेंड कर दिया। वहीं बीते शुक्रवार को दरोगा अनूप सिंह की पत्नी पूनम ने फजलगंज थाने पहुंचकर महिला सिपाही के खिलाफ तहरीर दी। जिसके बाद महिला सिपाही पर केस दर्ज कर लिया गया। इस मामले में थानेदार देवेंद्र दुबे की भूमिका भी संदिग्ध है। लेकिन थानेदार फिलहाल सभी आरोपों को निराधार बता रहे हैं। अनूप की पत्नी पूनम ने बताया कि उनके पति लंबे समय से तनाव में थे। जब पत्नी पूनम ने पिछले साल अप्रैल 2021 में मामले के बारे में पूछा तो अनूप ने सारी बात अपनी पत्नी को बता दी थी।

दरोगा की पत्नी ने महिला सिपाही के खिलाफ दी शिकायत
पूनम के अनुसार, अनूप ने बताया था कि फजलगंज थाने में तैनाती के दौरान एक महिला सिपाही से प्रेम प्रसंग हो गया था। जिसके बाद महिला सिपाही उनपर पहली पत्नी को छोड़ने और उससे शादी करने का दबाव बना रही थी। जब दरोगा ने इंकार किया तो महिला सिपाही केस कराने की धमकी देने लगी। इसी वजह से परेशान होकर अनूप ने खुदकुशी कर ली। पत्नी पूनम ने बताया कि अनूप कह रहे थे कि अगर महिला सिपाही ने मुकदमे में फंसा दिया तो बहुत बदनामी हो जाएगी। वहीं पूनम ने तहरीर में बताया कि सिपाही प्रवीण ने अनूप को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया था। इस दौरान अनूप की सांसे चल रही थी। अनूप ने प्रवीण से कहा था कि महिला सिपाही ने उन्हें परेशान कर दिया है। बीपी जोगदंड पुलिस कमिश्नर ने कहा कि साक्ष्यों के आधार पर मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

कानपुर के ईशन नदी में तैरता मिला 5 माह के मासूम का शव, पिता ने अपने खास पर लगाया संगीन आरोप

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios