Asianet News HindiAsianet News Hindi

अखिलेश के फ्री बिजली वाले ऐलान पर बोले अरविंद केजरीवाल- 'यह कोई नहीं कर सकता, इसका फॉर्मूला सिर्फ मेरे पास है'

रैली में सीएम केजरीवाल ने तंज कसते कहा कि यूपी में बीजेपी के सबसे बड़े नेता ने आकर कहा था कि अगर यूपी में कब्रिस्तान बनते हैं तो श्मशान घाट भी बनने चाहिए। पुरानी सरकार ने सिर्फ कब्रिस्तान बनवाए और योगी सरकार ने सिर्फ श्मशान घाट बनवाए, हमें मौका मिलने पर आपके बच्चों के लिए स्कूल और सबके लिए अस्पताल बनवाए जाएंगे।

Kejriwal took a jibe at Akhilesh announcement of free electricity said No one can do this only we know its formula
Author
Lucknow, First Published Jan 2, 2022, 5:40 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में विधानसभा चुनाव (UP Vidhansabha chunav 2022) से पहले सभी राजनीतिक दल अपनी अपनी ताकत झोंकने में लगे हुए हैं। इसी बीच रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind kejriwal) प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) पहुंचे। यहां स्मृति उपवन में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रदेश की योगी सरकार सहित पिछली सरकारों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पुरानी सरकारों ने यूपी में श्मशान व कब्रिस्तान बनवाए। उन्होंने कहा कि हमें यूपी में मौका दो, हम स्कूल और अस्पताल बनवा देंगे। इसके साथ ही उन्होंने अखिलेश (akhilesh yadav) के फ्री बिजली वाले ऐलान पर चुटकी लेते हुए कहा कि आजकल कई दल जगह जगह जाकर 300 यूनिट और 200 यूनिट फ्री बिजली देने का दावा कर रहे हैं, लेकिन यह कोई नहीं दे सकता है। इसका फॉर्मूला सिर्फ और सिर्फ हमारी सरकार को आता है।

योगी सरकार ने लोगों को श्मशान पहुंचाने का काम किया: केजरीवाल
स्मृति उपवन मैदान में रैली को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कटाक्ष करते हुए कहा कि पिछले 5 साल में योगी सरकार ने न केवल श्मशान बनवाए, बल्कि बहुत बड़ी संख्या में लोगों को वहां तक पहुंचाने का काम भी किया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि जिस तरह कोरोना काल में पूरी दुनिया में यूपी की covid मैनेजमेंट को लेकर थू-थू हुई, उस पर पर्दा डालने के लिए अमेरिका की सबसे बड़ी मैगजीन में योगी सरकार ने 10-10 पेज के विज्ञापन देने पड़े। इन विज्ञापनों पर राज्य की सरकार ने करोड़ों रुपए फूंक दिए।

अखिलेश यादव पर ली चुटकी
आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने अखिलेश यादव की घोषणा पर भी चुटकी ली। उन्होंने कहा कि आजकल कई दल जगह जगह जाकर 300 यूनिट और 200 यूनिट फ्री बिजली देने का दावा कर रहे हैं, लेकिन यह कोई नहीं दे सकता है। इसका फॉर्मूला सिर्फ और सिर्फ हमारी सरकार को आता है। बता दें कि नए साल पर अखिलेश यादव ने ऐलान कर दिया कि 300 यूनिट तक फ्री बिजली दी जाएगी, साथ ही किसानों को सिंचाई के लिए भी फ्री बिजली दी जाएगी।

यूपी में स्कूल क्यों नहीं सुधर सकते: दिल्ली सीएम
केजरीवाल ने अपने भाषण में आगे कहा, शिक्षा को लेकर 70 साल बाद भी हम बाबा साहब अंबेडकर का सपना पूरा नहीं कर पाए, जिसमें उन्होंने सबको शिक्षित करने की बात कही थी। लेकिन भले ही मेरी पूरी जिंदगी उनका यह सपना पूरा करने में चली जाए, मैं ये काम करके रहूंगा। आप नेता ने कहा कि सभी दलों ने जान-बूझकर लोगों को अनपढ़ और गरीब रखा। अगर हमने 5 साल में दिल्ली में सरकारी स्कूल ठीक कर दिए तो क्या यूपी में नहीं हो सकते थे? लेकिन अब हम यह काम पूरा करेंगे।

नए साल के दूसरे दिन यूपी में केजरीवाल की एंट्री, लखनऊ में रैली को करेंगे संबोधित

रविवार को लखनऊ आएंगे दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल, महारैली में जनता को बताएंगे AAP की चुनावी रणनीति

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios