Asianet News HindiAsianet News Hindi

'संगठन सरकार से बड़ा है' केशव के ट्वीट ने राजनीतिक हलचलों को किया तेज, जानिए क्या है इसके मायने

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर लिखा कि संगठन सरकार से बड़ा है। उनके ट्वीट के बाद माना जा रहा है कि पार्टी जल्द ही उन्हें कोई बड़ी जिम्मेदारी देने वाली है और यह उससे पहले ही आहट है। 

keshav prasad maurya tweet sangathan sarkar se bada hai 
Author
Lucknow, First Published Aug 21, 2022, 7:09 PM IST

लखनऊ: लंबे समय से बीजेपी यूपी में नए प्रदेश अध्यक्ष की तलाश में जुटी हुई है। राजनीतिक गलियारों में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का नाम भी काफी चर्चाओं में बना हुआ है। हाल ही में जब केशव प्रसाद मौर्य ने दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की तो इन चर्चाओं को और भी मजबूती मिली। इस बीच डिप्टी सीएम ने 21 अगस्त रविवार को जब एक ट्वीट किया तो इन चर्चाओं को और भी बल मिल गया। डिप्टी सीएम ने ट्वीट कर संगठन को सरकार से बड़ा बताया। 

'संगठन सरकार से बड़ा है'
उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपने ट्वीट में लिखा कि, 'संगठन सरकार से बड़ा है।' इस ट्वीट के बाद चर्चाएं है कि जल्द ही भाजपा नए प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर उनके नाम का घोषणा कर सकती है। दिल्ली से लकर यूपी तक नेताओं को इस बात का इंतजार है कि आखिर यूपी का नया प्रदेश अध्यक्ष कौन होगा। राजनीतिक विश्लेषक कहते हैं कि जातिगत आधार पर ब्राह्मण या लेकर दलित और पिछड़े से लेकर अति पिछड़े नेता के नाम पर मुहर लगाई जाएगी। हालांकि सूत्र बताते हैं कि केशव प्रसाद मौर्य के नाम पर मुहर लगना तकरीबन तय है। उनकी दावेदारी को सबसे ज्यादा मजबूत माना जा रहा है। 

2022 चुनावों में भी केशव ने निभाई अहम जिम्मेदारी
आपको बता दें कि केशव प्रसाद मौर्य यूपी के चुनावों में बड़े चेहरों के तौर पर भी जनता के सामने रहे हैं। भले ही 2022 का चुनाव वह हार गए हो लेकिन उन्होंने जितनी सीटों पर प्रचार किया उसमें से ज्यादातर भाजपा के ही हिस्से में आईं। लिहाजा केशव प्रसाद मौर्य को यूपी में प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर सबसे मुफीद चेहरे के तौर पर देखा जा रहा है। केशव प्रसाद के समर्थक भी चाहते हैं कि उनके पास संगठन में बड़ा दायित्व हो, जिससे वह संगठन को मजबूती से खड़ा कर सकें। इसी के साथ लोकसभा के चुनावों में एक बार फिर से इतिहास दोहराया जाए और 2019 और 2014 को फिर से दोहराया जाए। 
नोएडा: जमकर वायरल हुआ गार्ड को गाली देने का वीडियो, पुलिस ने सोसाइटी की महिला को किया गिरफ्तार

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios