Asianet News HindiAsianet News Hindi

लखीमपुर हिंसा: पुलिस ने जारी की लोगों को पीटते 6 आरोपियों की फोटो, सूचना देने वाले को मिलेगा इनाम

उत्तर-प्रदेश (uttar pradesh) के लखीमपुर खीरी कांड (lakhimpur kheri case) की जांच जारी है। यूपी पुलिस सभी आरोपियों को पकड़ने की तलाश में लगी हुई है। इसी बीच पुलिस ने आरोपियों की तस्वीरें जारी की हैं, जिसमें वह  लाठी व अन्य हथियारों के साथ लोगों पर हमला कर रहे हैं।

Lakhimpur Violence, Police issued picture of crowd beating people, informer will be awarded
Author
Lakhimpur, First Published Oct 19, 2021, 7:36 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखीमपुर खीरी, उत्तर-प्रदेश (uttar pradesh) के लखीमपुर खीरी कांड (lakhimpur kheri case) की जांच जारी है। यूपी पुलिस सभी आरोपियों को पकड़ने की तलाश में लगी हुई है। इसी बीच पुलिस ने आरोपियों की तस्वीरें जारी की हैं, जिसमें वह  लाठी व अन्य हथियारों के साथ लोगों पर हमला कर रहे हैं। इस तस्वीरों के साथ अपील की गई है कि फोटो में नज़र आ रहे लोगों की पहचान कर पुलिस को बताएं। सूचना देने वाले के इनाम दिया जाएगा। साथ ही उनका नाम गुप्त रखा जाएगा।

तस्वीरों में लाठी डंडों से मारते दिख रहे आरोपी
दरअसल, लखीमपुर पुलिस ने इस हिंसा में पहचान किए गए आरोपियों की छह फोटो जारी की हैं। यह सभी तस्वीरें घटना वाले दिन की हैं। जहां आरोपी वारदात के वक्त मौके पर मौजूद थे। यह आरोपी साफ तौर पर लाठी डंडों से लोगों को मारते दिख रहे हैं। वह जानवरो की तरह किसानों और भीड़ को पीट रहे हैं। 

Lakhimpur Violence, Police issued picture of crowd beating people, informer will be awarded

अब तक 10 लोगों की हो चुकी गिरफ्तारी
बता दें कि इस हिंसा में किसानों को जीप से बेरहमी से कुचलने के अलावा जीप चालक और दो अन्य लोगों की भी मौत हुई थी। पुलिस अब इन तीन लोगों की हत्या करने वाले आरोपियों की तलाश मे जुटी हुई है। क्योंकि इनका अभी तक कहीं कोई पता नहीं चल पाया है। अबी तक इस मामले में 10 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। वहीं आरोपी सुमित जायसवाल, सत्यप्रकाश, नंदन और शिशुपाल को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

क्या है मामला
3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में प्रदर्शन कर रहे किसानों को SUV से कुचल दिया गया था। इस घटना और उसके बाद हुई हिंसा में 8 लोगों की मौत हो चुकी है। मामले में मुख्य आरोपी केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र का बेटा आशीष है। आशीष को कुछ दिन पहले ही SIT ने लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया है। बुधवार को कोर्ट ने आशीष समेत अन्य आरोपियों की जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

Lakhimpur Violence, Police issued picture of crowd beating people, informer will be awarded

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios