Asianet News HindiAsianet News Hindi

लखनऊ: नशेबाज युवकों ने व्यापारी का किया ऐसा हाल, दुकान के बाहर शराब पीने को किया था मना, 2 साल से चल रहा विवाद

यूपी की राजधानी लखनऊ में एक व्यापारी को नशे में धुत्त युवकों ने पीट-पीटकर मार डाला। पिता की चीख सुनकर बचाने आए बेटों को भी आरोपी ने बुरी तरह पिटाई की। जिसके बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन इलाज के दौरान पिता की मौत हो गई। 

Lucknow businessman beaten death drunken youths forbidden drink alcohol outside shop dispute going two years
Author
First Published Sep 25, 2022, 2:50 PM IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शराब के नशे में धुत्त युवकों ने व्यापारी को बेरहमी से पीटकर मार डाला। इतना ही नहीं व्यापारी की चीख पुकार सुनकर पहुंचे बेटों को भी आरोपियों ने लहूलुहान कर दिया। आनन-फानन में दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन व्यापारी की इलाज के दौरान मौत हो गई। ऐसा बताया जा रहा है कि नशेबाज युवकों और मृतक के घरवालों के बीच घर के सामने मौरंग-गिट्टी गिराने को लेकर पुराना विवाद चला आ रहा है। इस मामले में हमलावर युवकों की तलाश पुलिस कर रही है। 

दुकान के बाहर मृतक उतरवा रहा था ईंट
जानकारी के अनुसार यह मामला शहर के ठाकुरगंज थाना क्षेत्र स्थित तहशीनगंज जामा मस्जिद के पास प्रिंस एजाज बहादुर उर्फ राजू बॉक्सर (52) की अवध ट्रैडर्स के नाम से दुकान है। गंभीर रूप से घायल बेटे प्रिंस अली बहादुर के अनुसार शनिवार देर रात रोज की तरह दुकान के बाहर रामकुमार, पंकज, सोनी और मुन्ना शराब पी रहे थे। इसी दौरान पिता दुकान के बाहर ईंट उतरवा रहे थे। शराब के नशे में धुत्त सोनी ने गाली-गलौज करना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं विरोध करने पर मारपीट भी की।

इलाज के दौरान व्यापारी ने तोड़ दिया दम
प्रिंस का आगे कहना है कि चीख पुकार सुनकर भाई सैफी के साथ पहुंचा। वहां पिता को बचाने की कोशिश करने पर उन लोगों ने हम लोगों पर भी हमला बोल दिया। जिसके बाद स्थानीय लोगों की भीड़ लग गई तो आरोपी धमकी देकर वहां से फरार हो गए। मारपीट में पिता सिर पर लोहे का बेल्चा लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए और भाई का भी सिर फट गया। आनन-फानन में पिता को अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान पिता एजाज की मौत हो गई। पीड़ित परिवार ने आरोपियों के खिलाफ ठाकुरगंज पुलिस से शिकायत की है। 

दो साल से दुकान के बाहर की जमीन पर विवाद
पुलिस के अनुसार मृतक के परिवार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है। प्रिंस ने पुलिस की दी तहरीर में बताया कि सोनी से दो साल से दुकान के बाहर जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। वह लोग हमेशा दुकान बेचकर दूसरी जगह जाने का दबाव बनाते रहे हैं। इसी वजह से रोज दुकान के बाहर नशेबाजी भी करते थे। पहले भी विरोध करने पर मारपीट शुरू कर देते थे। इसको लेकर भी पुलिस से शिकायत की गई लेकिन कुछ दिन शांत रहते और फिर किसी न किसी बात पर विवाद करने लगते थे।

पुष्पेंद्र के प्यार में इशरत से बनी सोनी, कुछ ही सालों बाद इस मामूली बात पर मिली मौत की सजा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios