Asianet News HindiAsianet News Hindi

लखनऊ: जमीन पर रखी मिली बच्चों के मिड-डे-मील की रोटियां, BSA ने मामले पर लिया कड़ा एक्शन

यूपी के लखनऊ स्थित एक सरकारी स्कूल में बच्चों के खाने के साथ की जाने वाली लापरवाही का मामला सामने आया है। मिड-डे-मील के दौरान दी जाने वाली रोटियां जमीन पर रखे बोरे पर रखी पाई गईं। जिसके बाद बीएसए ने मामले पर कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

Lucknow Childrens mid day meal rotis found on ground BSA took strict action on matter
Author
First Published Sep 29, 2022, 3:29 PM IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित एक सरकारी स्कूल की शर्मनाक घटना सामने आई है। स्कूल में बच्चों को दिए जाने वाले मिड-डे मील की रोटी को जमीन पर बोरे पर रखने का मामला सामने आया है। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। यह मामला बख्शी का तालाब क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय गोयला का है। जहां पर बच्चों को खाने के लिए दी जाने वाली रोटियों को जमीन पर रखे बोरे पर रखा गया था। जिसके बाद खंड शिक्षा अधिकारी ने स्कूल का निरीक्षण कर पूरे स्टाफ को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। 

जमीन पर रखी मिली मिड-डे-मील की रोटियां
वायरल वीडियो में साफ-तौर पर देखा जा सकता है कि रसोइया ने मिड डे मील की रोटी को जमीन पर बोरे पर रख दिया। इसके साथ ही वहां पर आसपास साफ-सफाई भी नहीं दिख रही है। वीडियो वायरल होने के बाद विभाग में हड़कंप मच गया। बीएसए अरुण कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि बख्शी का तालाब की खंड शिक्षा अधिकारी प्रीती शुक्ला को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। वहीं उन्हें चेतावनी देते हुए मामले पर जवाब मांगा गया है। साथ ही यह भी पूछा गया है कि इतने शिक्षकों और रसोइया के होने के बाद भी इस तरह की लापरवाही क्यों बरती गई।

वीडियो वायरल होने के बाद विभाग में मचा हड़कंप
बीएसए अरुण कुमार ने बताया कि मामले की रिपोर्ट आने के बाद संबंधित शिक्षकों पर कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद खंड शिक्षा अधिकारी प्रीती शुक्ला प्राइमरी स्कूल गोयला का निरीक्षण करने गई। इस दौरान उन्होंने बताया कि स्कूल में एक प्रधानाध्यापिका, तीन सहायक अध्यापिका व तीन रसोइया हैं। वहीं मिड डे मील के समय प्रधानाध्यापिका छुट्टी पर गई थीं। उन्होंने दावा किया कि बच्चों के खाना खाने के बाद बची हुई रोटियों को रसोइया ने जमीन पर रखा था। भविष्य में ऐसा न करने की चेतावनी भी दी गई है। उन्होंने कहा कि अपनी रिपोर्ट बीएसए को भेज रहे हैं।

यूपी में 8 ठिकानों पर NIA की छापेमारी, लखनऊ, बहराइच और बाराबंकी से हिरासत में लिए गए संदिग्ध

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios