Asianet News HindiAsianet News Hindi

यूपी में 8 ठिकानों पर NIA की छापेमारी, लखनऊ, बहराइच और बाराबंकी से हिरासत में लिए गए संदिग्ध

यूपी में अलग-अलग जगहों पर एनआईए की टीम के द्वारा छापेमारी की गई। इस दौरान कई संदिग्धों को हिरासत में भी लिया गया है। हालांकि इन लोगों को पूछताछ के लिए कहां ले जाया गया इसको लेकर कोई जानकारी नहीं है। 

NIA raids on 8 locations in UP suspects picked up from different places
Author
First Published Sep 22, 2022, 10:35 AM IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पूर्वांचल समेत कई जगहों पर यूपी एटीएस और एनआईए की टीम ने छापेमारी की। इस दौरान संदिग्ध को लखनऊ से हिरासत में लिया गया है। हालांकि जिन लोगों को हिरासत में लिया गया है उनके बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार इंदिरानगर इलाके से टीम ने दो संदिग्ध, बहराइच से एक और बाराबंकी से एक युवक को हिरासत में लिया है। टीम ने लखनऊ से इंदिरानगर निवासी मोहम्मद वसीम उर्फ बबलू नाम के संदिग्ध को हिरासत में लिया। सुबह 4 बजे से ही टीम मोहम्मद वसीम से पूछताछ में लगी हुई है। यूपी से कुल 8 लोगों को टीम ने हिरासत में लिया है। 

बहराइच और बाराबंकी से भी हिरासत में लिए गए संदिग्ध

जानकारी के अनुसार बहराइच और जरवल कस्बा से बब्बू उर्फ कमरुद्दीन नाम के व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। उसकी पत्नी ने जरवल रोड थाने पहुंचकर जानकारी दी कि सुबह तकरीबन 4 बजे पुलिस उनके घर पर पहुंची और उनके पति को हिरासत में लेकर गई। इसके बाद उनके घर की तलाशी भी ली गई और बब्बू के मोबाइल को कब्जे में ले लिया गया। वहीं जिले से एक अन्य युवक को भी उठाने की चर्चा है। इसी तरह से बाराबंकी से सुबह तकरीबन 3 बजे टीम ने गौरहार मजरा बहरौली गांव निवासी नदीम को हिरासत में लिया। टीम अचानक ही यहां पहुंची और आसपास घेराबंदी की गई। इसके बाद नदीम को हिरासत में ले लिया गया। ज्ञात हो कि नदीम पहले भी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से संबंध के आरोप में जेल जा चुका है। उसे पीएफआई का एजेंट बताया जाता है। नदीम को लेकर टीम रवाना हो गई और कुछ भी जानकारी साझा करने से इंकार कर दिया। रिपोर्टस के अनुसार लखनऊ से हिरासत में लिया गया वसीम पेशे से टेलर है। छापेमारी के दौरान उसके पास से कुछ डिजिटल डॉक्यूमेंट्स और पेनड्राइव बरामद की गई हैं। इस बीच परिजनों ने बताया कि टीम के लोग उसे साथ में लेकर गए हैं। हालांकि वह मीडिया से कुछ भी बोलने के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं हैं। 

छापेमारी से अनजान स्थानीय पुलिस
अभी तक यह जानकारी नहीं लगी है कि मोहम्मद वसीम को कहां ले जाया गया है। स्थानीय पुलिस भी इस छापेमारी से पूरी तरह से अनजान है। आपको बता दें कि केंद्रीय एजेंसियों के द्वारा देश के 10 राज्यों में छापेमारी की बड़ी कार्रवाई की जा रही है। माना जा रहा है कि प्राप्त खुफिया इनपुट के आधार पर पीएफआई से जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। माना जा रहा है कि एक बार छापेमारी और शुरुआती पूछताछ पूरी होने के बाद टीम के द्वारा इसको लेकर कोई आधिकारिक जानकारी साझा की जाएगा। ज्ञात हो कि सिर्फ यूपी ही नहीं बल्कि कई अन्य प्रदेशों में भी छापेमारी की कार्रवाई जारी है। 

मेरठ: जेठ से इज्जत बचाने के चक्कर में लहूलुहान हो गई विवाहिता, इस तरह से बंधक बनाकर दिया वारदात को अंजाम

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios