Asianet News HindiAsianet News Hindi

गोशालाओं में पहली बार धूमधाम से मनाई जाएगी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, सीएम योगी ने दिए निर्देश

यूपी में पहली बार सीएम योगी ने गोशालाओं में जन्माष्टमी मनाने को लेकर निर्देश जारी किए है। जिसके बाद से सभी गोशालाओं में भव्य तरीके से तैयारियां की जा रही है। राज्य की 6200 गोशालाओं में शुक्रवार को जन्माष्टमी मनाई जाएगी। 

Lucknow first time Cowsheds Shri Krishna Janmashtami will be celebrated CM Yogi gave instructions
Author
Lucknow, First Published Aug 19, 2022, 8:11 AM IST

आशीष पांडेय
लखनऊ:
उत्तर प्रदेश में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की छुट्टी को लेकर योगी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए 18 अगस्त को होने वाली छुट्टी को कैंसिल करके अब 19 अगस्त कर दिया गया है। तो वहीं दूसरी ओर इस बार राज्य में जन्माष्टमी गोशालाओं में भी शुक्रवार को ही मनाई जाएगी। राज्य की 6200 गोशालाओं में जन्माष्टमी मनाने को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश जारी कर दिए हैं। इन आयोजनों में सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक, जनप्रतिनिधियों के साथ बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित रहेंगे। 

सीएम योगी के निर्देश के बाद गोशाला में शुरू हुई भव्य तैयारियां
प्रदेश के पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह ने बताया कि सीएम योगी ने पहली बार जन्माष्टमी का उत्सव इन गोशालओं में धूमधाम से मनाने का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री का उद्देश्य है कि इसके जरिए राज्य के लोग गो सेवा के प्रति अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को समझें। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद गोशालाओं में जन्माष्टमी को लेकर भव्य तैयारियां शुरू हो गई है। इतना ही नहीं कई गोशालाओं में झांकी बनाने का काम जोर-शोर से चल रहा है। इसके अलावा सभी गोशालाओं में रंग-रोगन और साफ सफाई का काम पूरा कर लिया गया है।

लखनऊ की गोशाला में दोनों उपमुख्यमंत्री करेंगे पूजा अर्चना
शुक्रवार की मध्य रात्रि श्रीकृष्ण का जन्म होते ही मौजूद लोग भगवान की पूजा अर्चना करेंगे। इसके बाद गाय को गुड़ खिलाने के साथ सेवा भी करेंगे ताकि आम जनमानस तक गो सेवा का संदेश पहुंच सके। इस मौके पर पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह पर बरेली की गोशाला में पूजा अर्चना करेंगे। तो वहीं दूसरी ओर यूपी सरकार के दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक लखनऊ की गोशाला में होने वाले उत्सव का हिस्सा बनेंगे। मंत्री भूपेंद्र सिंह मुरादाबाद की गोशाला में शामिल होंगे। इसी प्रकार अपने-अपने क्षेत्रों में मंत्री और विधायक गोशाला में पूजा अर्चना में शामिल होंगे।

जन्माष्टमी की छुट्टी को लेकर यूपी सरकार ने किया बड़ा बदलाव, जानिए क्या जारी हुआ नया आदेश

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios